यूपी में मानसून की दस्तक के साथ बदला मौसम का मिजाज, अगले चार दिनों तक झमाझम बारिश के आसार

यूपी में मानसून की दस्तक के साथ बदला मौसम का मिजाज, अगले चार दिनों तक झमाझम बारिश के आसार

स्वतंत्र बोल
यूपी 29 जून 2024:
यूपी के गोरखपुर में भीषण गर्मी और उमस के बाद बारिश ने लोगों को राहत दी है. बीते 48 घंटे में तेज चिलचिलाती धूप और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया. घर से निकलने वाले लोगों के लिए उमस और गर्मी का सामना करना और भी मुश्किल का सबब बन गया.

घरों से निकलने के पहले लोग खुद को गर्मी और धूप से बचाने की तैयारी के साथ निकलते दिखे. शनिवार की सुबह हुई बारिश ने तापमान में गिरावट के साथ लोगों को गर्मी और उमस से राहत दी है. आईएमडी के वैज्ञानिकों की मानें तो शनिवार से चार-पांच दिनों तक मौसम सुहाना रहेगा.

गोरखपुर में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी और चढ़ते पारे ने लोगों को मुश्किल में डाल दिया. बीते कई दिनों से मानसून के आने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए शनिवार की सुबह राहत लेकर आई. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री होने के बावजूद तेज चिलचिलाती धूप ने लोगों को परेशानी में डाल दिया. घरों से काम के लिए निकलने वाले लोगों को चिल्लाती धूप और उमस का सामना करना पड़ा. अधिकतम ह्यूमिडिटी का लेवल 84 से 86 प्रतिशत के बीच पहुंचने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

अगले चार दिनों तक होगी बारिश
गोरखपुर के जिला आपदा विशेषज्ञ गौतम गुप्ता ने बताया कि पृथ्वी एवं विज्ञान मंत्रालय की ओर से तेज बारिश और वज्रपात होने की संभावना भी व्यक्त की गई है. यूपी में मानसून की दस्तक हो चुकी है ऐसे में गोरखपुर में अगले चार दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है. बीते कई दिनों से मानसून का इंतजार कर रहे लोगों के लिए शुक्रवार का दिन काफी मुश्किल भरा रहा. सुबह से लेकर देर शाम तक तेज चिलचिलाती धूप और भीषण उमस लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई.बारिश ने तापमान दिन में गिरावट के साथ ही उमस को भी कम कर दिया.Vande Bharat: इन्तहा हो गई इंतजार की… इस रूट पर कब चलेगी वंदे भारत; रेलवे की राह देख रहे यात्री

error: Content is protected !!