रायपुर में शातिर बाइक चोर गिरफ्तार, 36 दोपहिया जब्त

रायपुर 01 अगस्त 2023: राजधानी के अलग-अलग इलाकों से 3 दर्जन से ज्यादा दोपहिया चुराने वाले शातिर चोर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी राहुल वर्मा बीटेक डिग्रीधारी है और इंजीनियर की नौकरी भी कर चुका है। आरोपी ऑफलाईन रेपिडो में सवारियों को लाने ले-जाने का काम करता था। इसके लिए वह चोरी की गाड़ियों का उपयोग करता था। आरोपी की निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों से कुल 40 गाड़ियां जब्त की गई हैं। जप्त चोरी की गाड़ियों की कीमत लगभग 15 लाख रुपए है।

दरअसल दोपहिया वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुये एसएसपी अग्रवाल ने समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट को वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने और अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने के निर्देश दिये है। इसके साथ ही एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की एक विशेष टीम का गठन कर वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने हेतु भी लगाया गया है। जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की विशेष टीम द्वारा वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाकर, पेट्रोलिंग व सूचना संकलन करने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी इस संबंध में सूचना एकत्र कर वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी तारतम्य में एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट की विशेष टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना कोतवाली क्षेत्र में एक व्यक्ति दोपहिया वाहन बिक्री करने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा है। सूचना पर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्ति एवं वाहन को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम राहुल वर्मा निवासी खरोरा बताया। टीम के सदस्यों द्वारा राहुल वर्मा से वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा गोल मोल जवाब देकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास करते हुए वाहन के संबंध में किसी प्रकार का कोई भी कागजात या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा वाहन को चोरी का होना बताया गया। दोपहिया वाहन चोरी की अन्य घटनाओं के पूछताछ करने पर उसके द्वारा अलग-अलग थाना क्षत्रों से कुल 40 नग दोपहिया वाहन चोरी करना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी राहुल वर्मा को गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर कब्जे से अलग-अलग थाना क्षेत्रों से कुल 40 नग दोपहिया वाहन जुमला कीमती लगभग 15,00,000/- रूपये जप्त किया गया है।

आरोपी राहुल वर्मा से जप्त चोरी की 02 नग दोपहिया वाहन में थाना आजाद चौक, 03 नग दोपहिया वाहन मे थाना सिविल लाईन, 02 नग दोपिहया वाहन में थाना खम्हारडीह, 03 नग दोहिपया वाहन में थाना कोतवाली, 02 नग दोपहिया वाहन में थाना न्यू राजेन्द्र नगर तथा 01 नग दोपहिया वाहन में थाना देवेन्द्र नगर, सरस्वती नगर, पण्डरी एवं थाना जी.आर.पी रायपुर में धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है, तथा चोरी की शेष 24 नग दोपहिया वाहनों में आरोपी के विरूद्ध पृथक से थाना कोतवाली में धारा 41(1+4)जा.फौ./379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर उसके विरूद्ध कार्रवाई की गई। आरोपी राहुल वर्मा शातिर दोपहिया वाहन चोर है जो वाहन को एक स्थान से चोरी कर दूसरे स्थान पर जाकर चोरी की पहली वाहन को उसी स्थान पर छोड़कर दूसरे स्थान में खड़े दोपहिया वाहन को चोरी कर ले जाता था। आरोपी बी.टेक की पढ़ाई किया है जो पूर्व में इंजीनियर की नौकरी कर चुका है। आरोपी ऑफलाईन रेपिडो में चोरी किये गये दोपहिया वाहनों का उपयोग कर सवारियों को लाने ले-जाने सहित स्वयं भी उपयोेग करता था।

गिरफ्तार आरोपी

राहुल वर्मा पिता योगेश वर्मा उम्र 31 साल निवासी म.नं. 31/1 टीचर्स कॉलोनी थाना खरोरा रायपुर।

ज्वेलरी दुकान में चोरी करने वाले गिरफ्तार, शटर काटकर ले गए थे सोना-चांदी

error: Content is protected !!