Raipur : कबीर पंथ के धर्मगुरु की फर्जी सोशल मीडिया आईडी पर सदन में हंगामा

रायपुर 20 july 2023: कबीर पंथ के धर्म गुरु प्रकाश मुनि के नाम से फर्जी सोशल मीडिया आईडी बनाने का मुद्दा विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन की बहस में उठाया गया। विपक्ष ने सरकार को घेरते हुए कहा कि क्या हम लोगों को भी नंगा दौड़ना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकार जागेगी और चीफ सेक्रेटरी की बैठक होगी।

भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि पंथ श्री प्रकाश मुनि का फर्जी सोशल मीडिया आईडी बनाया गया था। डीपी में उनकी पत्नी गुरुमाता की फोटो लगाई गई है। उनकी आईडी से अश्लील चित्र पोस्ट हो रहे हैं। कबीर धर्म के लोगों को गुस्सा आता है और उनकी स्थिति खराब होती है। कबीरवादियों का लगातार अपमान होता है।

वृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राज्य के कई थानों में एफआइआर दर्ज की गई है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। कबीरवादियों में उत्साह है। प्रकाश मुनि के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, कहा अजय चंद्राकर। उनके घर पर भी कब्जा करने का प्रयास हुआ। क्या हम भी नंगे दौड़ेंगे, जब सरकार जाग जाएगी और चीफ सेक्रेटरी बैठक होगी?

यह बहुत गंभीर मामला है, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा। यह मामला ला एंड ऑर्डर को नुकसान पहुंचाने वाला है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कबीर पंथ से जुड़े लोगों ने साइबर थाने में अपराध दर्ज कराया है। इसकी जांच अभी भी जारी है। हमारे धर्मगुरुओं और पंथ का अपमान है कि विपक्ष सदन में अश्लील चित्र दिखा रहा है।

सदन में इस पर बहस हुई। सदन की कार्यवाही भारी हंगामे के कारण पांच मिनट के लिए स्थगित हुई। सदन की कार्यवाही फिर से शुरू होते ही बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण मामला है। इस मामले में सरकार बोलनी चाहिए। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि मैं सदन के सदस्यों से अपील करता हूं कि इस मुद्दे पर बहस नहीं की जाए। बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा और अजय चंद्राकर ने कहा कि कबीर पंथियों को लक्ष्य बनाया जा रहा है।

बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि गृहमंत्री ने हाथ जोड़कर कहा कि इस बारे में कुछ नहीं कहा जाना चाहिए। गृहमंत्री ने कहा कि दोषियों के विरुद्ध 24 घंटे में कार्रवाई की जाएगी, तो हम भी इस विषय पर चर्चा नहीं करना चाहेंगे। जिस तरह से साइबर अपराध बढ़ रहा है, कल हमारे और आपके खिलाफ भी ऐसा हो सकता है। यह एक महत्वपूर्ण घटना है, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा। गृहमंत्री ने कहा कि इसकी जांच चल रही है

कबीर धर्म गुरु के समर्थन में उतरे बीजेपी नेता, सरकार को दी चेतावनी.. कहा कब्ज़ा मुक्त कराये सरकार

error: Content is protected !!