शिकारियों के घर उदंती अभ्यारण्य प्रशासन का छापा : 50 लोगों की टीम ने चलाया सर्चिंग ऑपरेशन

गरियाबंद 09 जून 2023: गरियाबंद के उदंती सीता नदी अभ्यारण्य प्रशासन को फिर बड़ी सफलता मिली है। टीम ने अभ्यारण्य क्षेत्र से लगे ओडिशा के कारकापानी, पाटदहरा व सुनाबेड़ा इलाके में छापा मारा। यहां तीन आरोपियों के घर से जमीन में गाड़कर रखे तेंदुए के खाल, जिंदा जंगली सूअर, हिरण का सिंग व शिकार करने वाले हथियार बरामद किया गया है। तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए हैं, जिसकी तलाश में टीम जुटी हुई है।

दिन पहले ही अभ्यारण्य प्रशासन ने जंगली प्राणियों के शिकार करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार था। इन आरोपियों की निशानदेही पर प्रशासन ने ओडिशा वन अमला के साथ मिलकर 50 लोगों की टीम के साथ सर्चिंग ऑपरेशन चलाया. इलाका नक्सली क्षेत्र होने के कारण इस बार सीआरआरपीएफ की भी मदद ली गई। इस कार्यवाही की पुष्टि उपनिदेशक वरुण जैन ने की है।

हाल ही में पांच आरोपियों को किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि हाल में ही छत्तीसगढ़ वन विभाग के एंटी पोचिंग टीम ने उदंती सीतानदी अभ्यारण्य के सीमा से लगे ओडिशा के नुआपड़ा जिले के कई गांव में छापेमारी की थी। इस दौरान टीम ने बाघ के खाल, दांत और नाखून जब्त किए थे। शिकारियों से भालू, हिरण, कोटरी जैसे अन्य वन्य प्राणियों के खाल अंग और भारी मात्रा में अवशेष प्राप्त किए थे। अभियान दोनों प्रदेश के वन अमला ने संयुक्त रूप से चलाकर दोनों राज्य के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।शिकारियों के पास शिकार के अवजार भी जब्त किए गए थे।

रेत खदानों में भाजपा ने मारा छापा, 4 जून को NH-53 पर चक्काजाम करने की दी चेतावनी

error: Content is protected !!