एंकर की हत्या मामले दो गिरफ्तार, प्रेमी निकला वारदात का मास्टरमाइंड

कोरबा 14 अगस्त 2023: पांच साल पहले गुम हुई एंकर की गुमशुदगी और हत्या के राज से परदा उठ गया है। मामले में पुलिस ने एंकर के प्रेमी जिम संचालाक और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी ने अबतक के 200 से ज्यादा लड़कियों को अपने जाल में फंसा कर रखा था। आरोपी लड़कियां बदलता रहता था। मृतिका एंकर सलमा सुल्तान को भी आरोपी ने प्रेम जाल में फंसाया था। सलमा ने जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाया तो उससे पीछा छुड़ाने के लिए चुनरी में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद उसके शव को दफना दिया था। आरोपी पुलिस से बचने के लिए मोबाइल बंद कर दिल्ली में छुपा हुआ था। आईपीएस रोबिंसन गुड़िया (सीएसपी दर्री) के नेतृत्व में आरोपी को कोरबा आने पर दबोचा गया। आरोपी के पास से कई लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो-वीडियो और हार्ड डिस्क बरामद किया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और जल्द ही मामले में खुलासा भी कोरबा पुलिस के द्वारा किया जाएगा।

दरसअल, कोरबा के कुसमुंडा क्षेत्र की रहने वाली 10वीं में पढ़ाई करने वाली एंकर सलमा सुल्तान रहस्यमयी ढंग से 2018 में लापता हुई थी। लापता होने के दो महीने बाद सलमा के परिजनों ने कुसमुंडा पुलिस थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच और काफी तलाशी के बाद भी एंकर का पता नहीं चल पाया था। परिजनों ने भी हर संभव प्रयास किया। ऐसे ही पूरे पांच साल गुजर गए, लेकिन सलमा का कोई सुराग नहीं मिला। इसी बीच सलमा के फ्रेंड व जिम संचालक मधुर साहू निवासी बिलासपुर के साथ सलमा के प्रेम संबंध की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस को पता चला कि मधुर बिलासपुर से आकर कोरबा में जिम खोलकर उसका संचालन करता है। साथ ही उसकी जान पहचान सलमा से थी। एस जानकारी के बाद पुलिस ने मधुर की नौकरानी को पूछताछ के लिए बुलाया। नौकरानी ने इस पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाया और पुलिस को बताया कि सलमा की हत्या 2018 में की गई थी।

हत्याकांड में सलमा का दोस्त जिम संचालक सहित कुछ अन्य युवक भी शामिल है। पुलिस को नौकरानी से मिली जानकारी के बाद संदेहियों को हिरासत में लिया गया। कड़ाई से पूछताछ में संदेहियों ने सलमा की हत्या कर उसके शव को कोरबा-दर्री मार्ग पर स्थित भवानी मंदिर के पास दफनाने की बात कबूल की। घटना के बाद से ही मुख्य आरोपी जिम संचालक फरार हो गया था। जून माह में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि जिस जगह पर सलमा को दफनाया गया अब उस जगह पर फोरलेन सड़क बन गई है। पुलिस शव की तलाश के लिए कोर्ट से परमीशन लेगी और फिर शव को घटना स्थल से निकाला जाएगा।

रायपुर के युवक की दुर्ग में हत्या, खूनी संघर्ष की वारदात से दहशत में लोग

error: Content is protected !!