आंदोलनरत विधवाओं को टीएस सिंहदेव ने दिया मांगों पर निराकरण करने का भरोसा

रायपुर 19 जुलाई 2023: राजधानी रायपुर में बीती रात प्रदर्शनकारी विधवाओं ने डिप्टी सीएम सिंहदेव के काफिले को रोका दिया। इस दौरान विधवाओं ने सड़क पर ही झोली फैलाकर बाबा से अनुकंपा नियुक्ति की भीख मांगने लगे और अपनी बात कही। इस दौरान डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने आंदोलनकारियों की मांगों को सुना और निराकरण करने का भरोसा दिया।

अनुकंपा नियुक्ति शिक्षा कर्मी कल्याण संघ के परिजन विधवाओं ने सिंहदेव के काफिले को रोका। प्रदर्शनकारी विधवाओं को देखकर बाबा ने गाड़ी रोकी और विधवाओं की बात सुनी। इस दौरान विधवाओं ने झोली फैलाकर कहा, “बाबा विधानसभा सत्र में हमारी मांग पूर्ण करवा दीजिए”। जिस पर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि, “आंदोलनकारियों की मांगों पर सरकार चर्चा कर रही है। मामले का जल्द निराकरण कर दिया जाएगा।”

दिवंगत पंचायत शिक्षक अनुकंपा संघ के बैनर तले दिवंगत की विधवाएं और उनके परिजन पिछले 8 माह से अनुकंपा नियुक्ति की मांग भूपेश सरकार से कर रहे हैं। लेकिन अब तक इनकी मांग को पूरा नहीं किया गया है। अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर संघ का रायपुर में प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारी विधवाओं ने सरकार द्वारा जल्द मांग पूरी नहीं किये जाने पर आत्मदाह की चेतावनी दी हैं।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों पर एस्मा लगाए जाने को लेकर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान

error: Content is protected !!