जांजगीर में आज भरोसे का सम्मेलन : रायपुर एयरपोर्ट पर खड़गे का कांग्रेसी नेताओं ने किया स्वागत

रायपुर 13 अगस्त 2023: जांजगीर में आज भरोसे का सम्मेलन रखा गया है, जिसमें कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे। रायपुर एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे का सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, मंत्री अमरजीत भगत, ताम्रध्वज साहू समेत कई नेताओं ने स्वागत किया। मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आज जांजगीर में भरोसे का सम्मेलन होगा। इस सम्मेलन को संबोधित करने के लिए हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश के सभी बड़े नेता वहां उपस्थित रहेंगे।सीएम बघेल ने कहा, जो सरकार ने इन 5 वर्षों में काम किया है उस पर लोगों का भरोसा है। चाहे वह किसान मजदूर महिला युवा एसटी-एससी सरकारी कर्मचारी अधिकारी सबके लिए सरकार ने काम किया है। इसके पहले प्रियंका गांधी जगदलपुर आई थी और उसके पहले सरगांव में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ था। हमारी जो संस्कृति है उसे लेकर भी हमने काम किया है. ऐसा कोई वर्ग नहीं है, जिसके लिए हम लोग काम नहीं किए हैं। करीब 450 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी वहां किया जाएगा।

भरोसे के सम्मेलन को लेकर BJP कह रहे हैं कि लोगों का कांग्रेस से भरोसा उठ गया है. इस सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भरोसा 2018 में भाजपा से उठ गया था और अब भी पिछले लगातार जो चुनाव उपचुनाव हुए या नगरी निकाय चुनाव हुआ है, पंचायती चुनाव हुए तब कांग्रेस पर ही लोगों ने भरोसा जताया है और आगे भी कांग्रेस पर ही भरोसा रहेगा. जनता का ऐसा विश्वास है।मध्यप्रदेश में प्रियंका गांधी और कमलनाथ के खिलाफ FIR दर्ज होने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जब ठेकेदार खुद लिखकर दे रहे हैं 50% कमीशन लिया जाता है, इससे बड़ा प्रमाण क्या है, FIR कर देने से सच्चाई थोड़ी छुप जाएगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का कार्यकाल 1 साल पूरा हो गया है किस तरह से देखते हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, अच्छी बात है 1 साल पूरा हुआ अरुण साव का, लेकिन अभी तक ना वो रमन सिंह का विश्वास जीत पाए ना बृजमोहन व अन्य नेताओं का विश्वास जीत पाए. ना अपनी कोई पहचान बना पाए। अपनी संसदीय क्षेत्र में कम से कम एयरपोर्ट का विस्तार तो कर ले वह भी नहीं कर पाए। जो ट्रेन बंद है वह चालू कर लेते। जो वंदे भारत शुरू हुई थी उसका आकार भी छोटा हो गया तो अरुण साव अपने संसदीय क्षेत्र में काम नहीं कर पाए जो सीधा केंद्र सरकार से जुड़ा हुआ है।

वायनाड, केरल में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कहते हैं, “भाजपा का लक्ष्य परिवारों को नष्ट करना है। भारत एक परिवार है, वे इसे विभाजित करना चाहते हैं। मणिपुर एक परिवार था, उन्होंने इसे नष्ट करने की कोशिश की। वे लोगों के बीच संबंधों को नष्ट करते हैं, हम बनाते हैं। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, बिल्कुल ठीक बात राहुल गांधी ने कही है। भारत देश एक परिवार की तरह है, जिसमें विभिन्न जाति धर्म के लोग निवास करते हैं और सब एक साथ प्रेम से भाईचारे के साथ रहते हैं। भाजपा लोगों के बीच में हिंसा घृणा फैलाना चाहते हैं तो यह समाज को तोड़ने की कार्रवाई लगातार भाजपा के लोग कर रहे हैं।

भरोसे का सम्मेलन : मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई विभागीय योजनाओं के प्रदर्शनी का किया अवलोकन

error: Content is protected !!