कमजोर प्रदर्शन वाले 35 प्रतिशत विधायकों के कट सकते हैं टिकट- मंत्री अमरजीत

रायपुर 18 मार्च 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा-कांग्रेस अपने-अपने स्तर पर जुट गई है। इस बीच कांग्रेस नेता व मंत्री अमरजीत भगत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस बार कमजोर प्रदर्शन वाले 35 प्रतिशत विधायकों के टिकट कट सकते हैं। वधायकों के परफॉर्मेंस के अनुसार कुंडली तैयार हो रही है।

मंत्री अमरजीत ने कहा, विधानसभा बजट सत्र के बाद कांग्रेस चुनावी मोड में दिखेगी। सत्र के बाद टिकट पर अंतिम समीक्षा होगी। पिछले चुनाव के वक्त बारीकी से प्रत्याशियों का चयन किया गया था. कांग्रेस विधायकों के पास समय कम है, कमजोर प्रदर्शन वाले विधायकों की मुश्किलें बढ़ सकती है।

मंत्री अमरजीत भगत ने विधायकों की टिकट कटने की बात पर कहा, मैं फाइनल अथॉरिटी नहीं हूं यह हाईकमान का विषय है। हाईकमान सब काम करेगा, जिससे सरकार दोबारा रिपीट हो। स्वाभाविक प्रक्रिया है, सतत प्रक्रिया है, जितने वाले को ही घोड़े पर दांव लगाया जाता है। पार्टी स्टेटस बना रही है, इसमें गलत क्या है?

अमरजीत भगत ने अगले चुनाव के लिए मूछों को दांव पर लगाया है कि यदि उनकी सरकार नहीं आई तो मूंछ मुंडवा देंगे। इस सवाल के जवाब में कहा कि हम भूपेश बघेल सरकार के कैबिनेट मंत्री हैं। हमारी सरकार ने आदिवासियों, युवाओं, महिलाओं, किसानों के लिए काम किया है। जब काम किया है तो उम्मीद है कि हमको जनता समर्थन मिलेगा। बता दें कि कांग्रेस मिशन 75 का लक्ष्य लेकर चल रही है। इस बार भी 75 + सीटों पर पार्टी का फोकस है।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत 11 मार्च को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और स्वच्छता दीदियों से करेंगे मुलाकात

error: Content is protected !!