चट्टान के किनारे 393 फीट की ऊंचाई पर स्थित है चाय की ये दुकान, पीने के लिए रस्सी से चढ़कर जाते हैं लोग …

शिनिउझाई नेशनल जियोलॉजिकल पार्क 18 अगस्त 2023: देश में हर दुसरा इंसान चाय पीने का शौकिन है। कुछ तो ऐसे भी लोग हैं जो मीलों दूर चाय पीने पहुंच जाते हैं। आज हम आपको ऐसे स्टोर के बारे में बताने जा रहे हैं जो चट्टान के किनारे 393 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। लोग यहां पर चाय पीने के लिए रस्सी से चढ़कर जाते हैं और फिर इस एडवेंचर का आनंद लेते हैं। बता दें कि चीन के हुनान प्रांत के शिनिउझाई नेशनल जियोलॉजिकल पार्क में एक पहाड़ के किनारे 393 फीट की ऊंचाई पर लकड़ी का एक छोटा बक्सा लटका हुआ है। इसे पूरी दुनिया में “सबसे असुविधाजनक” सुविधा स्टोर करार दिया गया है।

पर्वतारोहियों के लिए बनाई गई है चाय टपरी

एक रिपोर्ट के अनुसार, यह उन पर्वतारोहियों को जलपान बेचता है, जिन्हें चढ़ाई के बीच में विश्राम की आवश्यकता होती है। इस स्टोर की एक तस्वीर भी हाल ही में ट्विटर पर वायरल हुई थी। ये तस्वीरें शेयर होने के बाद से इस स्टोर ने कई लोगों का ध्यान अपनी और खींचा है।

पोस्ट देखने के बाद लोग रह गए दंग

ये पोस्ट दो दिन पहले ही शेयर किया गया था। पोस्ट किए जाने के बाद से इसे करीब 7 लाख बार देखा जा चुका है. शेयर को 5 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. कई लोगों ने इस स्टोर पर अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर के लिए पोस्ट के कमेंट बॉक्स का भी सहारा लिया है।

एक व्यक्ति ने लिखा, “यह एक ही समय में क्रेजीनेस और अविश्वसनीय है.” दूसरे यूजर ने लिखा, “इसके पीछे के कारण की कल्पना नहीं कर सकता, लेकिन यह आश्चर्यजनक है।” तीसरे यूजर ने कहा, “यही कारण है कि मैं हमेशा कहता हूं कि हमारे जीवन की हर चुनौती में हमेशा एक अवसर होता है, चाहे वह कितनी भी कठिन क्यों न लगे।”

ऋषि सुनक का ब्रिटेन का पीएम बनना ‘अभूतपूर्व मील का पत्थर’: बाइडेन

error: Content is protected !!