प्रधान पाठक और ग्रामीणों के बीच हुआ विवाद…स्कूल में जड़ दिया ताला

मुंगेली 01 अगस्त 2023: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में ग्रामीणों और प्रधान पाठक के बीच हुए विवाद के बीच प्रधानपाठक ने स्कूल में ताला जड़ दिया है। शिकायत पर उचित कार्रवाई नहीं होने का हवाला देकर प्रधान पाठक ने यह किया। इधर सप्ताह भर से भी ज्यादा समय से स्कूल बंद रहा फिर भी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना नहीं दी गई है। जिसके बाद ग्राम के सरपंच और ग्रामीणों ने इस पूरे मामले की शिकायत कलेक्टर से करते हुए स्कूल संचालन कराने की मांग की है। इधर सप्ताह भर से स्कूल में ताला बंद रहने की खबर से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षा विभाग और प्रशासन के अधिकारियों की टीम ने स्कूल संचालन प्रारंभ करवा दिया है।

यह पूरा मामला मुंगेली विकास खण्ड के केशरवाडीह स्कूल का है जहां आधुनिक डिजिटल युग में सप्ताह भर से भी ज्यादा समय तक स्कूल बंद रहने की सूचना विभाग के उच्च अधिकारियों को क्यों नही दी गई है और यदि सूचना दी गई तो समय रहते मसले का निराकरण क्यों नही किया गया। वहीं स्कूल बंद रहने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई इसके लिए जिम्मेदार कौन है यह बड़ा सवाल है।

इधर खबर है कि इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कलेक्टर राहुल देव ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर जमकर नाराजगी जाहिर किया है। यही वजह है कि कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ ने मुंगेली विकासखण्ड के बीईओ बीआरसी, संकुल समन्वयक, संकुल प्रभारी, प्राचार्य सहित वहां पदस्थ शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। इधर शिक्षा विभाग के गलियारों में चर्चा है कि इस पूरे घटनाक्रम को कलेक्टर ने न सिर्फ बेहद गंभीरता से लिया है बल्कि जांच के बाद तथ्य के मुताबिक जो भी अधिकारी कर्मचारी इसमें दोषी पाये जाते है उस पर बड़ी और सख्त कार्रवाई के संकेत मिल रहे है।

प्रधान पाठक सस्पेंड, शराब पीकर पहुंचे थे तिरंगा फहराने

error: Content is protected !!