कांग्रेस सरकार में पावरफुल रहे अफसरों ने बदला पाला, संभावित मंत्रियो को रिझाने में जुटे..

स्वतंत्र बोल
रायपुर 17 दिसंबर 2023.  सत्ता परिवर्तन के बाद नए मंत्रिमंडल  गठन की कवायद चल रही है, ऐसे में पूर्व की कांग्रेस सरकार में रसूखदार रहे अफसरों ने पाला बदल संभावित मंत्रियो के परिक्रमा में जुटे है। विष्णुदेव साय कैबिनेट में रेणुका सिंह, लता उसेंडी और भावना वोहरा को जगह मिलने की खबरों के बीच महिला बाल विकास और समाज कल्याण विभाग के अधिकारीयो ने सुबह शाम उनके निवास में चहलकदमी करते दिख जायेंगे। महिला बाल विकास विभाग में संयुक्त संचालक दिलदार सिंह मरावी, उपसंचालक सुनील शर्मा और रामजतन कुशवाहा सबसे करीबी रहे। पूर्व मंत्री अनिला भेंडिया के कार्यकाल में पूरे पांच साल इन्होने विभाग को संगठित तरीके से चलाया। उपसंचालक रामजतन कुशवाहा पदस्थापना और पदोन्नति तो सुनील शर्मा की हिस्से खरीदी और सप्लाई का जिम्मा था।

अफसरों का RSS प्रेम: बीजेपी की अप्रत्याशित जीत में आरएसएस की महत्वपूर्ण भूमिका, अच्छे दिनों की आस में आरएसएस मुख्यालय पहुंच रहे अफसर..

विभागीय सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्री अनिला भेंडिया के कलेक्शन एजेंट रहे अनिल लोढ़ा और सतनाम सिंह खनूजा के साथ दोनों ही अधिकारीयो ने पूर्व मंत्री के साथ अपने राजस्व को बढ़ाने जुटे रहे, इसके लिए इन्होने सरकारी कोष को नुकसान पहुंचाने से गुरेज नहीं किया। कर्मियों के ट्रांसफर, पोस्टिंग, पदोन्नति, पर्यवेक्षक भर्ती, बर्तन और प्री स्कूल किट खरीदी में करोडो का झोल हुआ है। बिना सामान सप्लाई के सप्लायरों को करोडो का भुगतान किया गया। अब यही अधिकारी पाला बदल संभावित मंत्री के गुड बुक में शामिल होने प्रयासरत है। इसके लिए इन्होने बीजेपी में रिश्तेदारी भी तलाश रहे है।
दरअसल साल 2004 में रेणुका सिंह के महिला बाल विकास मंत्री रहते रामजतन कुशवाहा और सुनील शर्मा मंत्री स्टाफ में कार्यरत रहे, ऐसे में वे रेणुका सिंह के मंत्री बनने की चर्चाओं से दोबारा मंत्री स्टाफ में जाने प्रयासरत है। वही लता उसेंडी के महिला बाल विकास मंत्री बनने की खबरों से राजेश सिंगी उत्साहित है। राजेश सिंगी पूर्व में लता उसेंडी के मंत्री स्टाफ रह चुके है, ऐसे में सिंगी भी एक बार फिर उसी कुर्सी पर जाने की जुगत में है।

 

महिला बाल विकास का अजब हाल, पहले आदेश जारी फिर संसोधन.. गैर जिम्मेदार अफसरों ने संचालक की बढ़ाई मुश्किलें

error: Content is protected !!