460 किमी की रेंज के साथ दस्तक देगी नई इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी 20 लाख से भी कम, जानें डिटेल्स

460 किमी की रेंज के साथ दस्तक देगी नई इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी 20 लाख से भी कम, जानें डिटेल्स

स्वतंत्र बोल
दिल्ली 28 जून 2024:
भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बाजार काफी तेजी से विस्तार कर रहा है. अब ज्यादातर कार निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक मॉडल्स पर फोकस कर रही हैं. इसी कड़ी में एमजी मोटर्स भी जल्द ही अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है.

दरअसल एमजी इस साल सितंबर तक अपनी नई कार क्लाउड ईवी को लॉन्च करने वाली है. वहीं इसे सीयूवी या क्रॉसओवर यूटिलिटी वाहन के रूप में पेश किया जाएगा. इसके अलावा ये इलेक्ट्रिक कार एमजी जेडएस ईवी और एमजी कोमेट के बीच में प्लेस की जाएगी. वहीं माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक कार 20 लाख रुपये से भी कम कीमत में उतारी जा सकती है.

MG Cloud EV: एक्सटीरियर

एमजी क्लाउड ईवी एक क्रॉसओवर के रूप में एंट्री मारने वाली है. वहीं इस 5-सीटर कार का डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिक होगा. इस इलेक्ट्रिक कार में 18 इंच के पहियों के साथ फ्लश डोर हैंडल और एक लाइट बार भी देखने को मिल जाएगा. एमजी क्लाउड ईवी की लंबाई 4295 मिमी और व्हीलबेस 2700 मिमी का रहने वाली है जबकि सामान रखने के लिए कार के अंदर 1707 लीटर की जगह मिलेगी.

MG Cloud EV: फीचर्स

एमजी की इस नई इलेक्ट्रिक कार में जोरदार फीचर्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे. इस कार में 15.6 इंच का विशाल टचस्क्रीन देखने को मिलेगा. साथ ही इसमें एक घुमावदार फ्रंट सीटें भी मौजूद हैं जो ड्राइवर को एक सुखद आनंद प्रदान करेगी. इतना ही नहीं इस इलेक्ट्रिक कार में 360 ड्रिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार तकनीक के साथ सनरूफ जैसे जबरदस्त फीचर्स भी मौजूद रहेंगे.

MG Cloud EV: बैटरी और रेंज

अब एमजी क्लाउड ईवी की बैटरी की बात करें तो इसमें एक 50.6kWh की बैटरी दी गई है जो लिथियम फेरो फॉस्फेट (एलएफपी) प्रकार का है. इस बैटरी को एक इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट किया गया है जिसकी मदद से यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 460 किमी की रेंज देती है. वहीं इलेक्ट्रिक मोटर 134hp की पॉवर के साथ 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि एमजी का प्रयास है कि इसमें लोकल बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाए जिससे इसकी कीमत कम हो सके.

जानकारी के अनुसार विदेशों में यह इलेक्ट्रिक कार एडीएएस, स्मार्ट टेलगेट, एडेप्टिव क्रूज़, लेन रिकॉग्निशन, सेफ डिस्टेंस, ब्रेकिंग असिस्टेंस और ऑटोमैटिक लाइट जैसे आधुनिक सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च होगी. वहीं भारतीय मॉडल के फीचर्स की अभी तक पुष्टी नहीं हो सकी है. माना जा रहा है कि नई एमजी क्लाउड ईवी की कीमत एमजी जेडएस से कम होगी. वहीं लॉन्च के साथ ही इसके डिजाइन और फीचर्स जरूर चर्चा का विषय बनेंगे.दिल्ली-एनसीआर के लिए भारी बारिश बनी आफत, यहां देखें कहां- कहां हुआ जलभराव

error: Content is protected !!