स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में विद्यार्थियों को मिलेगी बेहतर शिक्षा: वन मंत्री

रायपुर 06 अगस्त 2023: कवर्धा जिले में प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई एक और घोषणा पूरी हुई। वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने ग्राम पोड़ी में एक करोड़ 53 लाख 17 हजार रुपए की लागत से स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का नवीनीकरण एवं अतिरिक्त कक्ष का निर्माण का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में वन मंत्री अकबर ने कहा की अंग्रेजी में शिक्षा उपलब्ध कराने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ किए गए हैं। जहां बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दी जा रही है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। लैब, लाइब्रेरी सहित सभी जरूरतों को पूरा कर रही है। इस स्कूल के जरिए पोड़ी सहित आसपास के गांव के बच्चों को अंग्रेजी में निःशुल्क अंग्रेजी में शिक्षा उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा में अंग्रेजी भाषा के बढ़ते महत्व को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में अंग्रेजी में शिक्षा उपलब्ध कराने सराहनीय पहल की है, जिसका लाभ सभी वर्ग के लोगों को मिल रहा है। बच्चों को अंग्रेजी में शिक्षा दिलाने के चिंता से अभिभावक मुक्त हो गए है। उन्होंने कहा कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल मॉडल स्कूल के तर्ज पर लैब, लाइब्रेरी सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

वन मंत्री अकबर ने आगे कहा कि शासन शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रही है। बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने नवीन स्कूल भवनों का निर्माण और जीर्णाेद्वार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य, पोषण और शिक्षा के लिए शासन लगातार कार्य कर रही है। इसके लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाया जा रहा है। वही कुपोषण मुक्ति के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहें है।
इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होरी साहू, पितांबर वर्मा, अगम दास अनंत, रामकुमार पटेल, जनपद सदस्य विजय राजपुत,राजकुमार तिवारी, विजय पाण्ेडय, विनायक द्विवेदी, इदरीश खान सरपंच-पंच सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

विश्व आर्द्रभूमि दिवस : वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने किया पुस्तक का विमोचन

error: Content is protected !!