Student Organizations: NTA-NEET मुद्दे पर छात्र संगठनों का हल्लाबोल,करेंगे प्रदर्शन

स्वतंत्र बोल
02 जुलाई 2024:  NEET UG परीक्षा परिणाम 4 जून को घोषित किए गए थे। तब से इस मुद्दे पर हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। न केवल छात्रों बल्कि उनके अभिभावकों का भी दावा है कि परीक्षा में नकल हुई है. इस विषय पर कई दिशानिर्देश हैं. इस बीच लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे को संसद में उठाया. इस बीच, ऐसी खबरें हैं कि NEET और अखिल भारतीय संघ से जुड़े छात्र समूह राष्ट्रीय राजस्व एजेंसी से संबंधित मुद्दों पर 3 जुलाई (बुधवार) को सड़क पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

नीट नतीजों को लेकर पूरा विपक्षी दल और उससे जुड़े छात्र संगठन विरोध कर रहे हैं. यह समूह NEET परीक्षा को दोबारा शुरू करने और देश के कर प्राधिकरण को खत्म करने के साथ-साथ भविष्य में एक नई प्रणाली शुरू करने की मांग कर रहा है। इसके बाद छात्र संगठन शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

इंडिया ब्लॉक से जुड़े छात्र समूहों ने प्रदर्शन किया
NSUI, समाजवादी पार्टी, राजद, IASA और इंडिया ब्लॉक से जुड़े छात्र संगठनों समेत छह संगठनों के प्रतिनिधियों ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला. इस दौरान संगठनों ने कहा कि एनटीए एक बड़ा घोटाला है. इस स्थिति में आपको रद्द करना होगा. समूह ने दावा किया कि परीक्षा में नकल के लिए छात्रों के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है।होटल के कमरे में प्रेमी जोड़ा का मिला फंदे से लटके शव

error: Content is protected !!