छात्रा ने की आत्महत्या: पेपर बिगड़ने से तनाव में थी छात्रा, हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी

रायपुर 01 अप्रैल 2023.  राजधानी के कालीबाड़ी स्थित कन्या छात्रावास में रहने वाली एक छात्रा ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा परीक्षा देने के बाद से तनाव में थी, छात्रा मूल रूप से खरोरा की रहने वाली थी। उसका शव हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटकता हुआ मिला। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है। शुक्रवार सुबह सहपाठियों ने उसकी लाश कमरे के पंखे पर लटकती देखी, सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

जानकारी के मुताबिक 19 साल की छात्रा सरीता जोशी डिग्री गर्ल्स कॉलेज में बीकॉम की पढ़ाई कर रही थी।, उसकी अभी परीक्षा चल रही थी। एक दिन पहले परीक्षा देकर आने के बाद से वो तनाव में थी, संभवतः उसका पेपर अच्छा नहीं गया था। छात्रा ने पेपर के अच्छा नहीं जाने को लेकर हॉस्टल में दोस्तों और घरवालों से बात की थी। हॉस्टल के कमरे में सरिता अपनी एक अन्य साथी के साथ रहती थी, घटना के समय उसकी रूममेट परीक्षा देने गई थी। सुबह 11 बजे के आसपास हॉस्टल में ही रहने वाली दूसरी युवती उसे मेस में खाना खाने के लिए बुलाने के लिए आई, तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। जब उसने कमरे से झांका, तो सरिता फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली। कमरे के अंदर कुर्सी-टेबल जमीन पर गिरे हुए थे, तुरंत उस छात्रा ने बाकी लड़कियों और हॉस्टल प्रबंधन को इस बात की जानकारी दी। जब हॉस्टल प्रशासन कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी।
सिटी कोतवाली थाना प्रभारी लखन पटेल ने बताया कि
“परीक्षा में पेपर अच्छा नहीं बनने से युवती तनाव में थी, हॉस्टल की अन्य लड़कियों ने भी उसके पढ़ाई को लेकर तनाव की बात कही है। मोबाइल की भी जांच जा रही है, मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।”
नेहा आत्महत्या कांड का “सिमर्स कनेक्शन”: युवती का अपने बॉयफ्रेंड मयंक से हुआ था झगड़ा, चीकू ने कराया था समझौता..?
error: Content is protected !!