छात्र कुछ समय के लिए बने कलेक्टर, ताली बजाकर IAS ने बढ़ाया हौसला

राजनांदगांव 17 मई 2023: जिला कार्यालय में आज का दिन बेहद खास रहा, जब हायर सेकेंडरी स्कूल और हाई स्कूल की परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान पर रहने वाले एवं प्रदेश स्तर पर टॉप टेन में जगह बनाने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को कलेक्टर डोमन सिंह ने अपनी कुर्सी पर बैठा कर उनके माता-पिता और अधिकारियों के समक्ष सम्मानित किया। कलेक्टर सिंह ने इन प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया। कलेक्टर ने विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामना देते हुए कहा कि आपने अपनी उपलब्धि से जिले का नाम गौरवान्वित किया है।

कलेक्टर ने कहा कि निरंतर कड़ी मेहनत करें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में संकल्पित रहे। उन्होंने कहा कि कठोर परिश्रम कभी भी निष्फल नहीं होता है। सपने की उड़ान भरने में पंख लगाता है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपनी ऊर्जा को सदैव अपने लक्ष्य को पूरा करने में लगाने कहा। कलेक्टर डोमन सिंह और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमित कुमार ने विद्यार्थियों को अपना पर्सनल नंबर भी दिया। कलेक्टर ने कहा कि जब कभी कोई समस्या हो तो बात कर सकते हैं।

जिला कार्यालय में आज कलेक्टर सिंह ने हाई स्कूल में 97.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान और राज्य स्तर पर आठवां स्थान पर प्राप्त करने वाले रोशनलाल सिन्हा को सम्मानित किया। यह विद्यार्थी सीजी पब्लिक स्कूल डोंगरगांव के छात्र है। इसी प्रकार हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा में 96 प्रतिशत प्राप्त कर जिले में प्रथम एवं राज्य स्तर पर सातवां स्थान प्राप्त करने वाले छात्रा कुमारी आंचल कसार एवं 95.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में द्वितीय एवं राज्य स्तर पर नौवां स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा कुमारी ख्याति साहू को सम्मानित किया।

यह दोनों बालिका जेएलएम गायत्री विद्यापीठ राजनांदगांव की छात्रा हैं। कलेक्टर की कुर्सी पर बैठने का अवसर मिलने पर तीनों छात्र-छात्राओं में उत्साह का मंजर देखने को मिला। यह प्रदेश का पहला ऐसा अवसर है, जब कलेक्टर ने अपनी कुर्सी पर बिठा कर प्रतिभावान विद्यार्थियों को इस तरह सम्मानित किया। जिला स्तर के अधिकारियों ने ताली बजाकर इन प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मान दिया।

10वीं और 12वीं की मेरिट लिस्ट में 6 बेटियों ने बनाया स्थान, कलेक्टर ने टॉपर बच्चियों को किया सम्मानित

error: Content is protected !!