छत्तीसगढ़ क्रेडाई का स्टेट कॉन्फ्रेंस… CM भूपेश बघेल 21 अगस्त को करेंगे शुभारंभ

20 अगस्त 2023, रायपुर: 21 अगस्त को राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ क्रेडाई का राज्य कॉन्फ्रेंस होगा, जिसमें देश भर से एक्सपर्ट भाग लेंगे।बिल्डर्स और डेवलपर्स को बहुत सारी नई जानकारी मिलेगी। इस दौरान कुछ नई पॉलिसी और जानकारी विकसित की गई हैं।2020 में पहले स्टेट कॉन्फ्रेंस हुआ था, लेकिन कोरोनावायरस के चलते बीच के वर्ष में यह नहीं हुआ। इस राज्य कॉन्फ्रेंस में क्रेडाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी उपस्थित रहेंगे। नया रायपुर में मे-फेयर में कार्यक्रम होगा, जिसमें मुख्य अतिथि भूपेश बघेल को सम्मानित किया जाएगा।

इसमें लगभग 300 से 350 बिल्डर्स-डेवलपर्स भाग लेंगे। भूमि सम्मेलन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुबह 10 बजे पंजीयन शुरू होगा। CM बघेल स्टेट कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करेंगे।क्रेडाई छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष संजय रहेजा, प्रोग्राम चेयरमेन आयुष मोदी और सचिव पंकज लाहोटी ने बताया कि राज्य कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य राज्य के भीतर और बाहर की घटनाओं को देखना है। जानकारी देना, वहां की नीति, राष्ट्रीय नीति, सुधार करना जैसे विषयों को शिक्षित करना

सुबह 10:30 बजे शुरू होने वाले कार्यक्रम शाम के 7 बजे तक चलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुभारंभ करेंगे। स्टेट कॉन्फ्रेंस में चार से पांच अलग-अलग सेशन होंगे, जिसमें तकनीकी और शिक्षा जैसे विषयों पर मुख्य रूप से चर्चा होगी। विभिन्न राज्यों से 300 से 350 बिल्डर्स-डेवलपर्स इसमें भाग लेंगे, जिससे जानकारी साझा करने का मौका मिलेगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, आवास व परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिव डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और नेशनल क्रेडाई के अध्यक्ष मुकेश गौर स्टेट कॉन्फ्रेंस में विशेष अतिथि होंगे। पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ सरकार ने रियल एस्टेट क्षेत्र को काफी कुछ सहयोग दिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को क्रेडाई से सम्मानित किया जाएगा। इस बीच, राज्य के रियल एस्टेट क्षेत्र में क्या चुनौतियां हैं और इसे संशोधित या जोड़ा जा सकता है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी जानकारी दी जाएगी।

स्टेट कॉन्फ्रेंस में विशेष रूप से क्रेडाई नेशनल के एक्जिक्यूटिव मेंबर्स शांतिलाल कटारिया, बंगलोर से पूर्व चेयरमेन नेशनल क्रेडाई इरफान रज्जाक और पूर्व चेयरमेन नेशनल क्रेडाई जीतांबर आनंद भी शामिल होंगे। स्टेट कॉन्फ्रेंस में क्रेडाई के सभी सदस्यों के अलावा क्रेडाई छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष संजय रहेजा, प्रोग्राम चेयरमेन आयुष मोदी, सचिव पंकज लाहोटी और क्रेडाई नेशनल के वाइस प्रेसिडेंट आनंद सिंघानिया भी भाग लेंगे।

छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक की ब्लॉक स्तरीय स्पर्धाएं शुरू

error: Content is protected !!