शेख का विवादों से रहा है नाता, दर्जनों शिकायते, अधिकांश में जांच जारी..

रायपुर 11 मई 2023. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में पदस्थ सब इंजीनियर शुरुआत से विवादित रहा है। कई गंभीर शिकायतों पर सस्पेंड भी किया गया। मुख्य सचिव से हुई शिकायत के बाद कारनामो की कलई खुलने लगी है। विभागीय जानकारीनुसार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में सब इंजीनियर अब्दुल लतीफ़ शेख की गंभीर शिकायते है, कुछ शिकायतों पर अभी जाँच जारी है। बीते वर्ष गरियाबंद जिले में नवनिर्मित पानी टंकी में लीकेज और अनियमितता की शिकायत कलेक्टर से हुई थी, जिस पर अभी जाँच चल रहा है। मामला विधानसभा में भी उठा था।
विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार शेख पर आर्थिक अनियमितता और गड़बड़ियों की दर्जनों शिकायते जिसकी जाँच अलग अलग स्तर पर जारी है। साल भर पूर्व हुई शिकायतों पर गरियाबंद के ईई ने प्रतिवेदन अधीक्षण अभियंता को भेजा है, ईई प्रशांत कतलम ने इसकी पुष्टि की है। विभागीय कर्मियों के अनुसार शेख ने अपने परिजनों के फर्म पर करोडो का काम लिया है और ऐसे ही कृत्यों पर विभाग ने महसमुँद के ईई को सस्पेंड किया गया था।
आशिक मिजाजी के चर्चे-
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी में अब्दुल लतीफ़ शेख खासे प्रभावशाली अधिकारी माने जाते है। बताते है कि उनके प्रभाव के चलते ही ठाकुर को राजिम में एई का चार्ज नहीं दिया और उसका अन्यत्र ट्रांसफर कर दिया गया। शेख रिटायरमेंट के नजदीक है। विभाग में उनके रंगीन मिजाजी के चर्चे है, विभागीय अफसर भी चटख़ारे लेकर उनके कहानिया बताते है। गंभीर आरोपों पर शेख से उनका पक्ष की कोशिश की गई पर पर उन्होंने फोन उठाया।

रंगीन मिजाज अफसर की मुख्य सचिव से शिकायत: आर्थिक अनियमितता और आय से अधिक संपत्ति का आरोप, परिजनों के नाम पर ठेकेदारी कर रहे एसडीओ ?

error: Content is protected !!