‘सिकंदर’ के लिए सलमान खान की बहुत बड़ी प्लानिंग, ‘टाइगर’-‘दबंग’ का एक्शन भी लगेगा फीका!

‘सिकंदर’ के लिए सलमान खान की बहुत बड़ी प्लानिंग, ‘टाइगर’-‘दबंग’ का एक्शन भी लगेगा फीका!

स्वतंत्र बोल 24 मई 2024 MUMBAI: स
लमान खान के खाते में कई बड़ी फिल्में हैं. हाल ही में उन्होंने अपने नए प्रोजेक्ट का ऐलान किया, जो है- ‘सिकंदर’. फिल्म को ए.आर मुरुगादास डायरेक्ट कर रहे हैं. पिक्चर में सलमान खान के अपोजिट रश्मिका मंदाना नजर आने वाली हैं.

इस साल सलमान खान की कोई भी फिल्म नहीं आने वाली, वो बस तैयारियां करेंगे. दरअसल बीता साल उनके लिए कुछ खास नहीं रहा था. दो फिल्में आईं. पहली- किसी का भाई किसी की जान और दूसरी- टाइगर 3. जहां पहली मल्टीस्टारर पिक्चर बुरी तरह से पिट गई. वहीं, ‘टाइगर 3’ उम्मीद पर खरा नहीं उतर सकी. ईद के मौके पर फिल्म और टाइटल का ऐलान किया गया था. वहीं अगले साल यानी 2025 ईद पर इसे सिनेमाघरों में लाया जाएगा.

साल 2025 में कई बड़ी फिल्में आने वाली हैं. इन्हीं में सलमान खान की ‘सिकंदर’ भी शामिल है. फिल्म की शूटिंग अबतक शुरू नहीं हुई है. पिक्चर प्री-प्रोडक्शन स्टेज पर है. हाल ही में ‘मिड डे’ की एक रिपोर्ट सामने आईं है. इससे पता लगा कि, ए.आर मुरुगादार ‘सिकंदर’ के फ्लोर पर आने से पहले ‘एसके23’ को पूरा करना चाहते हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी रायपुर आएंगी:चेट्रीचंड्र महोत्सव की शोभा यात्रा का करेंगी स्वागत

कब शुरू होगी ‘सिकंदर’ की शूटिंग?

दरअसल ए.आर मुरुगादास ‘सिकंदर’ के शुरुआती शेड्यूल को मई में शूट करने का प्लान कर रहे थे. पर जून में शिवकार्तिकेयन की फिल्म की वापसी हो गई. अब ऐसा कहा जा रहा है कि जुलाई से मुरुगादास ‘सिकंदर’ पर काम शुरू कर देंगे. फिल्म को अगले साल ईद पर रिलीज करना है. ऐसे में डायरेक्टर के बिजी शेड्यूल के बावजूद तय वक्त पर फिल्म को पूरा करने की पूरी कोशिशें की जा रही है. यह भी पता लगा कि, किसी भी देरी से बचने के लिए मुरुगादास ने SK23 को पूरा करने के लिए एक टीम लगाई है.

जबकि इसी रिपोर्ट से पता लगा कि, फिल्म का प्री-प्रोडक्शन मई में शुरू हुआ है. वहीं, जून से फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी जाएगी. फिल्म का पहला शेड्यूल मुंबई में शूट होगा. फिलहाल इसके लिए लोकेशंस की तलाश भी की जा रही है. वहीं, दूसरी ओर सलमान खान मई के आखिर में एक फोटोशूट में शामिल होंगे. वहीं 20 जून के बाद मुख्य फोटोग्राफी शुरू कर दी जाएगी.

कहां-कहां होगी फिल्म की शूटिंग?

ए.आर मुरुगादास के लिए एक्शन सीक्वेंस ही पहली प्राथमिकता है. यही वजह है कि एक्शन डायरेक्टर्स जरूरी हिस्सों का शूट करने में बिजी हैं. सलमान खान ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि, सलमान खान इन एक्शन सीन्स को खुद करने पर जोर दे रहे हैं. अपने लुक में बदलाव के लिए काफी वर्कआउट कर रहे हैं. सलमान खान और रश्मिका मंदाना के साथ टेबल रीडिंग जून की शुरुआत में शुरू हो सकती है.

वहीं विदेशों में शूटिंग शुरू करने से पहले फिल्म का एक जरूरी हिस्सा मुंबई और हैदराबाद में शूट किया जाएगा. सलमान खान की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शूटिंग लोकेशंस की जानकारी किसी के साथ शेयर नहीं की जाएगी. Pathan के बाद फिल्म ‘जवान’ में व्यस्त हुए शाहरुख खान, शूटिंग के लिए चेन्नई पहुंचे

error: Content is protected !!