कबाड़ियों का सुरक्षित ठिकाना: लोहा, गाड़ियां और कंपनियों के स्क्रेप खप रहे.. धड़ल्ले से संचालित हो रहा कारोबार

स्वतंत्र बोल
बिलासपुर 04 फरवरी 2024.  रेलवे का लोहा बिल्हा के मंगल स्पंज आयरन एंड स्टील फैक्ट्री में खपाया गया था। उस फेक्ट्री के प्रबंध संचालक मूलचंद अग्रवाल है तो संचालको में सुरेश अग्रवाल, मनोज अग्रवाल और आशीष अग्रवाल शामिल है। बताये जाते है। अग्रवाल बधुओं का लंबा चौड़ा कारोबार है, स्पंज आयरन के साथ राईस मिल मिल है तो बिलासपुर जिले में करीब आधा दर्जन से अधिक पेट्रोल पंप के मालिक है।

बिल्हा मोड़ में दर्जन भर दुकानों का बड़ा काम्प्लेक्स है, आरपीएफ अफसरों के अनुसार मौजूदा समय में अधिकांश संचालक फ़ोन बंद कर फरार है। बताते है कि रेलवे के लोहा चोरी प्रकरण ने उनके गले की हड्डी बन गया है, जिसे ना तो वे निगल पा रहे है ना ही उगल। उधर रेलवे के अफसरो ने उन्हें सरेंडर करने कहा है। ज्ञातव्य है कि रेलवे पुलिस ने दगोरी से ढाई टन लोहा चोरी प्रकरण में गैर जमानती धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है।

कुलपति डॉ. शुक्ला के बारे में अखबार ने क्या छाप दिया ?

इस मामले में शामिल अन्य आरोपितों इमरान और फिरोज मेमन भी दस्तावेजों में फरार है। बताते है कि दोनों ने परसदा के किसी गोदाम में शरण लिया हुआ है। जाँच अफसर अश्वनी बागले ने कहा कि
“गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है, फेक्ट्री संचालको को भी सरेंडर करने कहा गया है। अन्य कबाड़ी आरोपित फरार है, किसी को नहीं छोड़ा जायेगा, जल्द सबकी की गिरफ्तारी होगी।” 
कबाड़ियों का सुरक्षित ठिकाना-

बिलासपुर कबाड़ कारोबारियों का सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है। यहाँ संचालित होने वाले कबाड़ दुकानों में चोरी का लोहा, गाड़ियां, स्क्रेप खप रही है। न्यायधानी के सिरगिट्टी, तारबाहर, सरकंडा, सिविल लाइन, परसदा, तिफरा और पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में कबाड़ की दुकाने संचालित हो रही है।
फिरोज मेमन, संतोस रजक, इमरान, छोटू पाड़े, संतु, इनके सरगना है। बताते है कि प्रतिदिन चोरी का लोहा और कीमती सामान ट्रक में लोड होकर आधी रात रायपुर भेजा जाता है। कबाड़ का कारोबार सुव्यवस्थित तरीके से संचालित होता है, पुलिस से लेकर रेलवे के अफसरों तक सबको सहयोग कबाड़ कारोबारियों द्वारा सहयोग किया जाता है।

 

रेलवे पटरी चोरी प्रकरण: स्पंज आयरन फ़ैक्ट्री संचालक और रसूखदार आरोपित फरार, आरपीएफ को ढूंढे नहीं मिल रहे

error: Content is protected !!