‘आरआरआर’के दिग्गज एक्टर रे स्टीवेन्सन का हुआ निधन, 58 की उम्र में एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा

मुंबई 23 मई 2023: जूनियर एनटीआर और राम चरण स्टार की धमाकेदार फिल्म RRR में विलेन का किरदार निभाने वाले अभिनेता रे स्टीवेन्सन (Ray Stevenson) का 58 साल की उम्र में निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मौत के कारणों का अभी साफतौर पर पता नहीं चल पाया है। स्टीवेन्सन के प्रतिनिधि के प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्होंने रविवार को आखिरी सांस ली। स्टीवेन्सन ने कई बेहतरीन फिल्मों (Films) में अपनी भूमिका निभाई है।

स्टीवेन्सन का जन्म 1964 में उत्तरी आयरलैंड (Ireland) के लिस्बर्न में हुआ था। वह महज आठ साल की उम्र में ही लंदन चले आए थे। उन्होंने ब्रिस्टल ओल्ड विक थिएटर स्कूल (Bristol Old Vic Theatre School) में दाखिला ले लिया था। साथ ही, ब्रिटिश टेलीविजन में काम करने के कुछ सालों बाद उन्होंने पॉल ग्रीनग्रास की 1998 की फिल्म “द थ्योरी ऑफ फ्लाइट” में अपनी फिल्म की शुरुआत की। इसमें स्टीवेन्सन ने जिगोलो का किरदार निभाया था। साल 2004 में, वह एंटोनी फूक्वा के “किंग आर्थर” में गोल मेज के शूरवीर के रूप में दिखाई दिए और कई वर्षों बाद पूर्व-डिज्नी मार्वल अनुकूलन “पुनिशर वॉर ज़ोन” में मुख्य भूमिका निभाई।

उनकी फिल्म ‘पनिशर’ सबसे अच्छी फिल्मों में से एक थी, इसने दर्शकों की दिल जीत लिया था। स्टीवेन्सन को पहली तीन ‘थोर’ (Thor) फिल्मों में मार्वल का एक और स्वाद मिला, जिसमें उन्होंने वोल्स्टैग की भूमिका निभाई थी। उन्होंने “स्टार वार्स रिबेल्स” और “द क्लोन वॉर्स” में गार सेक्सन के रूप में आवाज देने का काम भी किया है, और आगामी स्टार वार्स लाइव-एक्शन सीरीज़ “अहसोका” में उनकी अहम भूमिका है, जिसमें वह एक बुरे आदमी, बायलान स्कोल की भूमिका निभाते हैं। इसके आठ एपिसोड सीजन में आने की उम्मीद है।

एस एस राजामौली की RRR मूवी में स्टीवेनसन (Ray Stevenson) ने लीड विलेन का किरदार निभाया था। इसमें उनका किरदार एक अंग्रेज अधिकारी का था जो न सिर्फ बेहद निर्दयी है बल्कि अपने लालच को पूरा करने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार था। इसमें उन्होंने अपने रोल को बेहद अच्छे तरीके से निभाया था। इतना ही नहीं, स्टीवेन्सन ने हाल ही में कुछ नए प्रोजेक्ट पर भी हस्ताक्षर किए थे, लेकिन वह पूरे नहीं हो पाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह के निधन पर छत्तीसगढ़ में 2 दिन का राजकीय शोक

error: Content is protected !!