केशकाल विधानसभा से रिटायर्ड IAS नीलकंठ टेकाम बीजेपी से प्रत्याशी घोषित

रायपुर 25 अगस्त 2023: छतीसगढ़ में भाजपा ने एक और विधानसभा के लिए प्रत्याशी का ऐलान किया है। केशकाल विधानसभा से रिटायर्ड आईएएस नीलकंठ टेकाम को प्रत्याशी घोषित किया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने टेकाम को चुनाव लड़ाने का ऐलान किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से टेकाम को भारी बहुमत से जीताने की अपील की है।

बता दें कि इससे पहले भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 21 प्रत्याशी का ऐलान कर चुकी है. वहीं केशकाल से नीलकंठ टेकाम को प्रत्याशी घोषित किया गया है। टेकाम ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह से मुलाकात कर केशकाल से जीत का भरोसा दिलाया।

रिटायर आईएएस टेकाम हाल ही में भाजपा प्रवेश किया है। छात्र जीवन से बुनियादी समस्याओं के समाधान के लिए सक्रिय रहे नीलकंठ टेकाम का जन्म कांकेर के अंतागढ़ ब्लॉक में हुआ। यहां प्रारंभिक शिक्षा के बाद आगे की पढ़ाई के लिए वे कांकेर जिला मुख्यालय में आ गए। जहां कॉलेज की पढ़ाई के साथ ही छात्र राजनीति में वे सक्रिय हो गए। कॉलेज के हॉस्टल में रहकर ही छात्र संघ चुनाव में हिस्सा लेकर अपने कॉलेज का प्रतिनिधित्व करने लगे और 1987-88 कांकेर महाविद्याल के छात्र संघ अध्यक्ष निर्वाचित हुए।

छत्तीसगढ़ के इस IAS की चुनावी मैदान में एंट्री, आज बीजेपी में होंगे शामिल

error: Content is protected !!