प्रधानमंत्री ने 64 लाख मीट्रिक टन चावल खरीदा, दो बार MSP बढ़ाया, कांग्रेस सरकार जनता को गुमराह कर रही

रायपुर 10 जुलाई 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के धान खरादी वाले बयान पर बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने पलटवार किया है। सोनी ने कहा कि बीजेपी श्रेय नहीं ले रही है। प्रधानमंत्री ने सभी राज्य के साथ एक नीति अपनाया है। यहां कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद 64 लाख मीट्रिक टन चावल का एक-एक दाना खरीदा। उसी का परिणाम है, मुख्यमंत्री बढ़ चढ़कर बात कर रहे हैं।

सांसद सोनी ने कहा कि चुनाव के कगार पर खड़े हैं तो 3 महीने पहले आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। साढ़े 4 साल तक धान की नीति को बदलने का काम नहीं किया। भारतीय जनता पार्टी ने दो बार MSP बढ़ाया। 2183 रुपए एमएसपी हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 लाख मीट्रिक टन से कम धान खरीदते तो सड़क पर कपड़े फाड़ना चालू कर देते हैं, लेकिन मोदी ने छत्तीसगढ़ के किसानों का ध्यान रखकर चावल खरीदा।

वहीं स्वामी आत्मानंन्द स्कूल में शिक्षकों की कमी को लेकर बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने कहा कि आत्मानंद स्कूल का विरोधी नहीं हूं, लेकिन ना सरकार के पास न शिक्षक हैं, ना स्कूल हैं न कमरे हैं ना व्यवस्थित वातावरण है। सरकार ने विज्ञापन जारी किया है कि अंग्रेजी माध्यम में पीएचडी की हो तो शिक्षक बनाएंगे।

सुनील सोनी ने कहा कि अंग्रेजी का ज्ञानी आदमी भी नहीं पढ़ा पाएगा, जब तक 2 से 3 साल का अनुभव न हो, जब तक इन बातों पर ध्यान नहीं देगा सब बर्बाद हो जाएगा. स्टूडेंट्स का जीवन बर्बाद कर रहे हैं. जो विधायक डिमांड करता है, तो स्कूल खोल देते हैं, पर आपके पास है क्या ? ये इस काल का सबसे बड़ा अपराध है।

वहीं ED की कार्रवाई को लेकर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि ईडी की कार्रवाई से मुख्यमंत्री तिलमिला रहे हैं, अधिकारी के ऊपर कारवाई होती है तो तिलमिलाते हैं, इतनी करोड़ की संपत्ति जब्त होकर नीलाम होने वाली है। आने वाला समय पता लगेगा,
राजनीतिक चश्मे से ED नहीं देखते हैं, ED एक एजेंसी है, जो स्वतंत्रता पूर्वक काम करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे स्वतंत्र किया है। उससे कहा है कि देश को लूटने वाले लोग हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई कर पैसा निकालें और जेल भेजें।

सांसद सुनील सोनी ने कहा कि सरकार शराब माफियाओं की संरक्षक है और उनके संरक्षक होने के कारण ही दो हजार करोड़ का घोटाला सामने आया है। ED का छापा यह सब रोकने के लिए है। आने वाले समय में बड़े घोटाले में फंसने वाले हैं। रक्षा कवच के रूप में कानून का सहारा लेकर नौटंकी कर रहे हैं।

वहीं बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने छत्तीसगढ़ियावाद पर बयान दिया है। सांसद सोनी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के राज में गांव के किसान, माताएं, बहनें सब परेशान हैं. सरकार ने नगर पंचायत के अंदर 1 रुपये नहीं दिया। गांव से लेकर शहर तक ऐसा कोई काम नहीं किया। बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने कहा कि सरकार ने केवल भ्रम फैलाया। आदिकाल से हमारी परंपरा संस्कृति रही है, उसी को उठाकर एक एजेंडा बनाकर छत्तीसगढ़ियावाद चलाने का भ्रम फैलाया है। केवल लूटने का काम किया। सरकार गुमराह कर रही है।

कस्टम मिलिंग के लिए लगभग 105 लाख मीट्रिक टन धान का उठाव

error: Content is protected !!