गर्भवती महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, जब आमजन पीछे हटने लगे तब पुलिस जवानों ने की मदद…

मुंगेली 01 जुलाई 2023: पुलिस केवल अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने में ही नहीं, बल्कि जनसरोकार से जुड़े वाकयों में अपनी भूमिका बखूबी निभाती है. ऐसा ही एक वाकया मुंगेली में देखने को मिला, जहां गर्भवती महिला के सड़क पर बच्चे को जन्म देने के बाद जब लोग मदद करने से कतराने लगे, तब मुंगेली पुलिस के जवान महिला को अस्पताल ले जाने के लिए आगे आए. गर्भवती महिला ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया। शुक्रवार को मुंगेली शहर के मध्य में स्थित पड़ाव चौक में ही एक दुकान पास एक गर्भवती महिला अचानक गिर गई, जिसके बाद उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, और वहीं सड़क पर उसने नवजात शिशु को जन्म दिया। इस दौरान वहां मौजूद लोग उसकी मदद करने कतराते रहे। जैसे ही इस बात की जानकारी मुंगेली पुलिस के जवानों को हुए, वे तत्काल मौके पर पहुंचे और लोगों की मदद से उन्होंने मां और नवजात को सही सलामत हॉस्पिटल ले जाने लगे। इस बीच में रास्ते मे ही महिला ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया।

जानकारी के अनुसार, जुड़वा बच्चों को जन्म देने वाली महिला खुजहा निवासी दुर्गा यादव है। फिलहाल, जच्चा और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं। मुंगेली जिला अस्पताल में प्रसूता एवं नवजात शिशुओं को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है, जहां आवश्यक स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या कराई जा रही है। मुंगेली पुलिस के विकास ठाकुर, योगेश यादव और टिकेश्वर ध्रुव की ऐन वक्त पर गर्भवती महिला की गई मदद की पूरे शहर में भूरी-भूरी प्रशंसा हो रही है।

बड़ी लापरवाही: महिला और बच्चे की मौत, गर्भवती महिला को घंटो रखा, फिर तबीयत बिगड़ने पर ई-रिक्सा से भेज दिया प्राइवेट अस्पताल…

error: Content is protected !!