लावारिस कार से मिला 126 किलो गांजा, पुलिस ने किया जब्त

केशकाल 07 अगस्त 2023: केशकाल पुलिस ने अवैध गांजा तस्करी के खिलाफ 2 दिनों में लगातार दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने शनिवार की रात जगदलपुर की ओर से आ रही कार का पीछा कर के 126 किलो गांजा बरामद किया है। जब्त गांजे की अनुमानित कीमत लगभग 12 लाख 67 हजार रुपए आंकी गई है। हालांकि कार चालक रात में अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गया है। पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ कई धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पता तलाश में जुट गई है। जानकारी देते हुए केशकाल थाना प्रभारी विनोद साहू ने बताया कि क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने के लिए एसपी द्वारा निर्देश प्राप्त हुए है।

जिसके परिपालन में केशकाल पुलिस द्वारा प्रतिदिन नाका चौक व थाना परिसर के सामने मोबाइल चेकपोस्ट लगाकर संदेहास्पद वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इसी क्रम में विगत शनिवार की रात भी थाना स्टाफ द्वारा विश्रामपुरी चौक में चेकपोस्ट लगाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। तभी जगदलपुर की ओर से आ रही सिल्वर रंग की रेनॉल्ट कार जेएच 05 डीए 4850 को पुलिस बल ने रोकने का प्रयास किया। लेकिन कार चालक पुलिस को चकमा देकर तेज गति से घाटी की ओर भागने लगा। ततपश्चात पेट्रोलिंग टीम के द्वारा उक्त कार का पीछा किया गया। लेकिन तब तक वह घाटी के नीचे इमली मोड़ के समीप कार खड़ी कर के जंगल की ओर भाग चुका था।

पुलिस की टीम के द्वारा उक्त कार की तलाशी लेने पर कार की सीट व डिक्की में भूरे रंग के पैकेट में रखा हुआ लगभग 126 किलो अवैध गांजा बरामद हुआ। पुलिस द्वारा गांजा व कार को जब्त कर थाना लाया गया। जहां अज्ञात आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 ख के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि जब्त गांजे की अनुमानित कीमत बाजार मूल्य के अनुसार लगभग 12 लाख 76 हजार रुपए आंकी गई है। फिलहाल हमारी टीम फरार आरोपी की पतासाजी में जुट गई है। जल्द ही आरोपी हमारी गिरफ्त में होगा।

तस्कर 9 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार

error: Content is protected !!