किराना दुकान में मिला पीडीएस का चावल, प्रशासन ने जब्ती के बाद दुकान को किया सील…

किराना दुकान में मिला पीडीएस का चावल, प्रशासन ने जब्ती के बाद दुकान को किया सील…

स्वतंत्र बोल
जगदलपुर 03 जुलाई 2024:
जिले में सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वालों पर खाद्य विभाग की नजर है. इस कड़ी में तीन दुकानों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत आबंटित चावल व अन्य खाद्य सामग्री मिलने पर जब्ती की कार्रवाई करते हुए दुकानों को सील करने की कार्रवाई की गई. दरअसल, गरीब परिवारों को सस्ता अनाज उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना पर अब कई चावल माफिया की नजर है.

पीडीएस चावल की कालाबाजारी को लेकर खाद्य विभाग लगातार कार्रवाई करते हुए चावल माफियाओं पर शिकंजा कसा है. शहर के अलग-अलग इलाकों में संचालित किराना दुकानों की पिछले दिनों जांच की गई, इस दौरान तीन दुकानों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत आबंटित चावल व अन्य खाद्य सामग्री मिलने से उसे जब्त करते हुए किराना स्टोर्स संचालकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है.

बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम का कहना है कि जिले में पीडीएस के तहत वितरण होने वाले चावल व अन्य खाद्य सामग्री को राशन कार्डधारियों द्वारा किराना स्टोर्स के व्यापारियों को बेचने की लगातार शिकायत प्राप्त हो रही थी. इस सूचना के आधार पर खाद्य विभाग के द्वारा शहर के कई दुकानों में दबिश देकर जांच की गई. जांच के दौरान गड़बड़ी पाए जाने पर तीन दुकान को सील कर दिया गया.

 

जिला खाद्य विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले अप्रैल महीने में पीडीएस चावल की कालाबाजारी की सूचना मिलने पर शहर के भंगाराम चौक स्थित अशफाक नगानी के किराना दुकान में दबिश देकर 21 बोरा चावल जब्त किया गया. इसके अलावा अम्बेडकर वार्ड में पिकअप वाहन से 17 बोरा चावल बरामद कर जब्त किया. इसके साथ ही कुम्हारपारा रमन किराना स्टोर्स से 27 बोरा और गीदम रोड़ पर पिकअप वाहन से 60 बोरा राशन चावल जब्त कर कार्रवाई की गई है.मुख्यमंत्री साय ने पुलिस परिवार के बच्चों के लिए किया बस सेवा शुभारंभ, डिप्टी सीएम शर्मा ने दिखाई हरी झंडी

error: Content is protected !!