“खुश नहीं…”: कर्नाटक में कांग्रेस के बहुमत पर शिवकुमार ने लोकसभा चुनाव को “अगला लक्ष्य” बताया

बेंगलुरु 21 मई 2023: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद, डीके शिवकुमार ने रविवार को कहा कि वह राज्य में पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भी “खुश नहीं हैं” और कहा कि अगला लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव है अगले साल निर्धारित। बेंगलुरु में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शिवकुमार ने कहा, “विधानसभा चुनाव में हमें 135 से अधिक सीटें मिलीं, लेकिन मैं खुश नहीं हूं, मेरे या सिद्धारमैया के घर मत आना। हमारा अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है और हमें अच्छे से लड़ना चाहिए।” ”

इससे पहले दिन में, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने शिवकुमार के साथ बेंगलुरु में केपीसीसी कार्यालय में पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी 32वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि आतंकवाद के कारण भाजपा से किसी की जान नहीं गई है लेकिन वे कहते रहते हैं कि कांग्रेस आतंकवाद का समर्थन करती है। सिद्धारमैया ने कहा, “पीएम मोदी आतंकवाद के बारे में बोलते हैं, बीजेपी से किसी ने भी आतंकवाद के कारण अपनी जान नहीं गंवाई है। बीजेपी कहती है कि हम आतंकवाद का समर्थन करते हैं, लेकिन इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे कई कांग्रेसी नेता आतंकी हमलों में मारे गए।”

विधानसभा चुनाव में पार्टी की प्रचंड जीत के बाद शनिवार को सिद्धारमैया ने डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और अन्य आठ विधायकों के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ली। इससे पहले दिन में, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राष्ट्रीय राजधानी में वीर भूमि में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को अपने दिवंगत पिता को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। “पापा, आप एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, हमेशा मेरे साथ हैं!” राहुल गांधी ने राजीव गांधी के विभिन्न पलों का एक वीडियो साझा करते हुए हिंदी में ट्वीट किया। राजीव गांधी ने अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 में कांग्रेस की कमान संभाली। वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे कम उम्र के प्रधान मंत्री बने जब उन्होंने अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण किया। उन्होंने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।

कर्नाटक चुनाव में जीत की खुशियां मना रही कांग्रेस, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बांटे लड्डू

error: Content is protected !!