विद्युत विभाग की लापरवाही ने ले ली जान, फूल तोड़ने गए शख्स पर गिरा हाई वोल्टेज तार

कोरबा 25 जून 2023: फूल तोड़ने गए बाइक सवार पर 11 केवी तार टूटकर गिर गया, जिससे मौके पर उसकी जलकर दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर एकत्रित हुए ग्रामीण घटना के लिए विद्युत विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।जानकारी के अनुसार, सेंद्रीपाली निवासी 40 वर्षीय ताराचंद अग्रवाल गांव में दुकान का संचालन करता है। रोज की तरह सुबह में फूल तोड़ने गांव के पास नर्सरी में आया हुआ था। इस दौरान 11kv तार टूट कर उसके ऊपर गिर गया, जिससे बाइक समेत वह जल गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची करतला पुलिस मृतक के परिजनों को सूचना देते हुए शव पंचनामा की कार्रवाई में जुट गई।

घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि ताराचंद अग्रवाल की मौत विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते हुई है, क्योंकि इससे पहले कई बार ग्रामीण लटकते हुए 11 केवी और अव्यवस्थित बिजली के खंभों को हटाए जाने की शिकायत विद्युत विभाग से की जा चुकी है, लेकिन उसके बाद भी विभाग की ओर से ध्यान नहीं दिया गया।

इस मामले में करतला थाना प्रभारी लालन पटेल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते हैं पुलिस मौके पर पहुंची जहां घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए शव का पंचनामा कार्रवाई जारी है. मृतक के परिजनों का बयान दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि रोज की तरह वे फूल तोड़ने नर्सरी गए हुए थे। फिलहाल, आगे की जांच कार्रवाई की जा रही है।

सौर सुजला योजना से विद्युत की निर्भरता हुई खत्म, फसलों में बढ़ोतरी के साथ आमदनी हुई दुगुनी

error: Content is protected !!