सूरजकुंड से लौट रहे थे 50 से ज्यादा, पानी के तेज बहाव में फंसे श्रद्धालु

राजस्थान 26 जून 2023:राजस्थान के कुंभलगढ़ जिले के सूरजकुंड धाम पर 50 से ज्यादा श्रद्धालु पानी के तेज बहाव में फंस गए। स्थानीय लोगों को जानकारी मिलते ही उन्होंने पानी में फंसे लोगों को रस्से की मदद से बाहर निकाला। रविवार को उदयपुर और राजसमंद के कुछ लोग कुंभलगढ़ के घने जंगलों में स्थित प्राकृतिक सूरजकुंड धाम पर दर्शन के लिए पहुंचे थे। श्रद्धालु दर्शन कर वापस लौट ही रहे थे कि बीच रास्ते में तेज बरसात होने लगी।

तेज बारिश के कारण पानी का बहाव तेज हो गया। जिससे रास्त बंद हो गया और 50 के करीब श्रद्धालु जंगल में ही फंस गए। इस घटना की जानकारी लगने पर स्थानीय लोग भवानी सिंह झाला, ओंकार सिंह झाला, पीपला के सरपंच भगवत सिंह झाला, परसराम शर्मा सहित अन्य लोग रस्सी लेकर मौके पर पहुंचे। जिसके बाद पेड़ से रस्सी बांधकर उसके सहारे से एक-एक कर सभी श्रद्धालुओं को सुरिक्षत बाहर निकाल लिया गया।

इस घटना से सबक लेते हुए कुंभलगढ़ प्रशासन ने श्रद्धालुओं के पार्किग से आगे जाने पर रोक लगा दी है। कुंभलगढ़ एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ ने सुरक्षा के लिहाज से पुलिस कर्मी भी तैनात कर दिए हैं। ताकि खतरे वाले क्षेत्र में न जा सकें।

सुसाइड करने गए ससुर को बचाने दामाद भी कूदा, नहर के तेज बहाव में दोनों बहे

error: Content is protected !!