ठेकेदार की लापरवाही से मासूम की गई जान : जल जीवन मिशन के गड्ढे में गिरा तीन साल का बच्चा, पानी भरे होने से हुई मौत

मनेंद्रगढ़ 9 जून 2023: एमसीबी जिले के भरतपुर विकासखंड में जल जीवन मिशन योजना के तहत बनाए गए चेम्बर (गड्ढे ) में गिरने से तीन साल के मासूम की मौत हो गई। इस घटना में ठेकेदार की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है।

आपको बता दें कि भरतपुर विकासखंड के जमथान में नल जल योजना का कार्य किया जा रहा था, जहां वाॅल के लिए बनाए गए 5 फीट के गड्ढे में एक 3 साल का मासूम गिर गया। घटना के बाद तत्काल परिजन बच्चे को ईलाज के लिए हाॅस्पिटल ले जाया जा रहे थे, लेकिन मासूम ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया।

घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि बच्चा खेल रहा था और स्लैब खुला हुआ था। उसी में गिरने से बच्चे की मौत हो गई। जब तक उनकी नजर पड़ी तो वे लोग दौड़े, लेकिन पानी भरा होने के कारण मासूम को निकालने में देर हो गई। गांव के सरपंच ने बताया, नल जल योजना में ठेकेदार द्वारा जो जवाइंटर लगाया गया था उसको ठेकेदार ने अच्छे से पैक नहीं किया था, जिसके कारण बच्चा उसमें डूब गया और उसकी मौत हो गई।

इस मामले में जब पीएचई विभाग के सहायक उप अभियंता से बात की तो उन्होंने कहा कि यह घटना दुखद है, क्योंकि वाॅल चेम्बर में ढक्कन लगा था और आसपास के घरों में वही से पानी जाता है। उनके यहां दो कनेक्शन है, उसमें पानी जा रहा था, उनको और पानी चाहिए था। वाल के चेंबर में डिस्टेबस किया गया और वाॅल से छेड़खानी की गई, जिसके कारण यह घटना घटी है।इतना कहकर सहायक अभियंता ने अपना पल्ला झाड़ लिया।

गुमशुदा नाबालिग को पुलिस ने 24 घंटों के अंदर ढूंढा, भगाकर ले जाने वाला गिरफ्तार

error: Content is protected !!