स्वास्थ्य कर्मचारी 4 जुलाई से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

धमतरी 17 जून 2023: छग में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कई कर्मचारी संगठन आंदोलन और हड़ताल कर रहे हैं। पटवारियों का आंदोलन खत्म हुआ तो अब जनता की परेशानी बढ़ाने के लिए एक और आंदोलन होने वाला है। इस बार स्वास्थ्य सुविधाओं पर बड़ा असर पड़ने वाला है। क्योंकि, छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य कर्मचारी संघ 4 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले है. जिसके चलते लोगों को एक बार फिर स्वास्थ्य सेवाओं में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बताया गया कि अपनी अलग अलग 24 सूत्रीय मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी संघ प्रदेशभर में आंदोलन करेंगे और अपनी मांगों को मनवाने को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे। शुक्रवार को इसी संबंध में जिला अस्पताल परिसर के हॉल में मीटिंग की गई।

स्वास्थ्य कर्मचारियों के प्रदेशाध्यक्ष आलोक मिश्रा ने कहा कि “4 जुलाई से छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य कर्मचारी संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं। प्रदेश भर के 50 हजार से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ आंदोलन में शामिल होंगे. सरकार को अपनी मांग को मनवाने के लिए प्रदर्शन किया जाएगा। वेतन विसंगति, महंगाई भत्ता समेत विभिन्न मांग को लेकर सभी स्वास्थ्य कर्मचारी स्वास्थ्य सेवाओं को ठप कर हड़ताल पर रहेंगे।”

आंगनबाड़ी कर्मियों के हड़ताल पर प्रशासन सख्त: 48 घंटे में काम पर लौटने का आदेश, नहीं तो होंगे बर्खास्त.. संचालक ने जारी किया आदेश

error: Content is protected !!