सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, 2 से 3 माओवादियों के मारे जाने की खबर

बीजापुर 21 जून 2023: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter between security forces and Maoists) हुआ. इस मुठभेड़ में 2-3 नक्सलियों के घायल होने और मारे जाने की खबर है। वहीं मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवान वापस लौट रहे थे तभी डीआरजी का एक जवान नक्सलियों के लगाए गए प्रेशर आईईडी की चपेट में आ गया। आईईडी की चपेट में आने से जवान घायल (Soldier injured due to IED blast) हो गया है। जवान को उचित उपचार के लिए बीजापुर के जिला अस्पताल में लाया गया है। यह मामला गंगालूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, 19 जून को कोबरा, एसटीएफ, डीआरजी दंतेवाड़ा और डीआरजी बीजापुर की संयुक्त टीम थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत पीड़िया की ओर माओवादी विरोधी अभियान पर निकली थी। इस अभियान के दौरान कल पीड़िया के अलग-अलग जगहों पर माओवादियों के सशस्त्र टीम के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई।मुठभेड़ के दौरान जवानों ने माआवादियों के डेरा और स्मरक स्थल को भी ध्वस्त किया. जवानों ने माआवादियों के डेरा से भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्रियां, विस्फोटक, टेलरिंग टीम का सामान और दवाईयां बरामद हुई।

मुठभेड़ के दौरान संयुक्त सुरक्षा बलों के कार्रवाई में 2-3 नक्सलियों के घायल होने और मारे जाने की भी संभावना है। वहीं आज अभियान से वापसी के दौरान कुरूष के पास प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से डीआरजी दंतेवाड़ा के एक जवान कांस्टेबल अजय मंडावी को सामान्य चोंटे आई है. जवान को उचित उपचार के लिये बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है। जहां इलाज जारी है।

नक्सलियों ने अपने साथी नक्सली को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, पर्ची में बताई हत्या की वजह

error: Content is protected !!