सीएम निवास में मनाया गया आपातकाल स्मृति दिवस

सीएम निवास में मनाया गया आपातकाल स्मृति दिवस

स्वतंत्र बोल
रायपुर 26 जून 2024:
मुख्यमंत्री निवास में बुधवार को आपातकाल स्मृति दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि संविधान की दुहाई देने वाली कांग्रेस ने आपातकाल लगाया था. आपातकाल को देश पर थोपकर लोकतंत्र को कुचला गया था.मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि 25 जून को काला दिवस के रूप में मनाते हैं.

इस दिन 1975 में आपातकाल लगाया गया था. गैर कांग्रेसियों को जेल में बंद किया गया था. मीडिया का अधिकार छीन लिया गया था. आज सभी लोकतंत्र सेनानियों के लिए सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. अपने व्यक्ति स्वार्थ के लिए संविधान में संशोधन किया गया. अगर लोकसभा में निंदा प्रस्ताव पास भी किया गया है, तो कोई गलत नहीं है.

वहीं सप्ताह में एक दिन आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री जनदर्शन के संबंध में विष्णु देव साय ने कहा कि बहुत लोगों की अपेक्षा रहती है कि मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी समस्या को सुनाएं. पहले भी जब बीजेपी की सरकार थी, तब सप्ताह में एक दिन जनदर्शन का कार्यक्रम होता था. सुबह 11 से एक बजे तक जनदर्शन का कार्यक्रम चलेगा. पीसीसी चीफ दीपक बैज के मंत्रिमंडल में एक अनार सौ बीमार की स्थिति कहे जाने पर कहा कि उनका यह सब कहना शोभा नहीं देता है.छत्तीसगढ़ में लागू होगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 : अब सेमेस्टर सिस्टम से होगी पढ़ाई, सिलेबस में भी बदलाव, जानिए क्या है पूरा प्रावधान…

error: Content is protected !!