रसूखदार बिल्डर और व्यापारी समेत आठ जुआरी गिरफ्तार

बिलासपुर 1 अप्रैल 2023: बिलासपुर में पुलिस ने बिल्डर किशोर ग्वालानी समेत आठ रसूखदार व्यापारियों को जुआ खेलते गिरफ्तार किया है। उनके पास से 59 हजार 300 रुपए बरामद किया गया है। सभी व्यापारी व्यापार विहार के चर्चित ग्वालानी चेंबर के चौथी मंजिल में स्थित दुकान में जुआ खेल रहे थे। तभी जानकारी मिलते ही पुलिस छापेमारी करने पहुंच गई। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

सिविल लाइन TI परिवेश तिवारी को जानकारी मिली कि व्यापार विहार स्थित ग्वालानी चेंबर में बड़े व्यापारी जुए का फड़ लगाकर बैठे हैं। खबर मिलते ही उन्होंने SP संतोष कुमार से मार्गदर्शन लिया और CSP व प्रशिक्षु IPS संदीप पटेल के नेतृत्व में पुलिस टीम को बिना वर्दी के बुलाकर छापेमारी करने पहुंचे। पुलिस वहां पहुंची थी व्यापारी चौथी मंजिल की एक दुकान में फड़ लगाकर बैठे थे।

पुलिस की तगड़ी घेराबंदी, भाग नहीं पाए व्यापारी

पुलिस ने जुआरियों को पकड़ने योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी की की थी। इसलिए व्यापारियों को भागने का मौका ही नहीं मिला। पुलिस सीधे दुकान तक पहुंच गई और उन्हें दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 59 हजार 300 रुपए और ताश की पत्तियां बरामद की गई। फिर पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले आई।

लंबे समय से चल रहा था जुआ

बताया जा रहा है कि ग्वालानी चेंबर में पिछले लंबे समय से जुए की महफिल सज रही थी। पुलिस के अनुसार पहले भी दबिश दी गई थी। लेकिन, व्यापारियों को पुलिस के आने की खबर मिल जाती थी और वे सभी गायब हो जाते थे। पकड़े गए जुआरियों में किशोर ग्वालानी चेंबर का मालिक है।

इन व्यापारियों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने जिन जुआरियों को पकड़ा है उनमें व्यापार विहार के किशोर ग्वालानी (55) पिता बंशीलाल, जरहाभांठा के हरगोविंद (54) पिता माधवचंद, जरहाभाठा निवासी सुजीत कुमार (54) पिता मोहन, व्यापार विहार निवासी प्रकाश लतेजा (55) पिता आरके लतेजा, टिकरापारा के रमन चौकसे (62) पिता गोपाल, हेमूनगर निवासी जसपाल कुलचंदनी (54) पिता हेमंत, जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा निवासी मनोरंजन कुमार (53) पिता देवी प्रसाद, सरकंडा निवासी अर्जुन अग्रवाल (61) पिता जीएल अग्रवाल शामिल हैं।

आरोपियों को छोड़ने घनघनाते रहे फोन

जुआ खेलने वाले सभी रसूखदार और बड़े व्यापारी थे। उनके पकड़े जाने की खबर मिलते ही उन्हें छोड़ने कांग्रेस और भाजपा नेता सहित उनके परिचित और चहेते लोग पुलिस अफसरों को फोन घनघनाते रहे। लेकिन, पुलिस ने उनकी सिफारिश को कोई तवज्जो नहीं दिया और सभी जुआरियों को पकड़कर थाने ले आई।

आईपीएल के पहले दिन जमकर लगा सट्टा

शुक्रवार को आईपीएल क्रिकेट मैच की शुरू हो गई है। इसके साथ ही क्रिकेट सटोरिये भी एक्टिव हो गए हैं। पहले ही दिन शहर में कई चर्चित सटोरिए सक्रिय नजर आए। पहले ही दिन ही मैच पर जमकर पैसों का दांव लगा। मैच के दौरान हर बाल और रन पर हारजीत का दांव लगाते रहे।

जुआ के फड़ में दबिश, 184 जुआरी पकड़े गए:पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर की कार्रवाई

error: Content is protected !!