नए कानून के जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए डिप्टी सीएम साव

नए कानून के जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए डिप्टी सीएम साव

स्वतंत्र बोल
लोरमी 01 जुलाई 2024:
 उप मुख्यमंत्री अरुण साव आज मुंगेली जिले के एकदिवसीय प्रवास पर पहुंचे. यहां वे मुंगेली के थाना परिसर में आज से लागू होने वाले नए कानून को लेकर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने नए कानून के लागू होने को ऐतिहासिक दिन बताया. उन्होंने कहा कि नए कानून से निश्चित रूप से न्याय प्रणाली में एक अमूलचूल परिवर्तन होने वाला है.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री साव ने कहा कि आज तीन नए कानून लागू हुए हैं. न्याय प्रक्रिया और न्याय प्रणाली में आज से परिवर्तन हुआ है. भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य संहिता 2023 आज से लागू हुआ है, यह कानून न्याय देने के उद्देश्य से एक व्यापक सोच विचारकर लागू किया गया है. निश्चित रूप से न्याय प्रणाली में एक अमूलचूल परिवर्तन होने वाला है. इसे लेकर जागरूकता अभियान के तहत सभी थानों में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ है, इसी के तहत मुंगेली थाना में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ है.

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने मुंगेली जिले के लोरमी में नए विधानसभा कार्यालय का शुभारंभ किया. यहां उन्होंने आम जनता से भेंट मुलाकात की और उनकी समस्याओं का निराकरण भी किया. इसके अलावा उपमुख्यमंत्री साव गोड़खाम्ही में शाला प्रवेश उत्सव, श्रीराम समिति की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर सहित विभिन्न कार्यक्रम में शामिल हुए.विदेशों में भी हो रही है बस्तर के कोसा कपड़ों की प्रसिद्धि : मंत्री रामविचार नेताम

error: Content is protected !!