चक्रवात बिपरजॉय ने गुजरात मे तबाही मचा दी, 2 की मौत, 99 ट्रेन रद्द… 82,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों में ले जाया गया

गुजरात 16 जून 2023: चक्रवात बिपरजॉय ने गुजरात मे तबाही मचा दी है। गुजरात तट से टकराने के बाद तटीय जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। तूफान और बारिश की वजह से 300 से ज्यादा खंभे गिर गए है। जिसकी वजह से 940 गावों की बिजली गुल है। 22 घायल व दो की जान इस तूफान से चले गए है।

गुजरात में एनडीआरएफ की 19 टीमें मोर्चा संभालें हुए है। इनके साथ मदद के लिए एसडीआरएफ की टीमें और सेना भी साथ में है। एनडीआरएफ द्वारका,गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, कच्छ, मोरबी, पोरबंदर, राजकोट, वलसाड, दीव सेवाओं को बहाल करने में जुटी है।

गुजरात के भावनगर जिले में बाढ़ के खड्ड में फंसी अपनी बकरियों को बचाने की कोशिश के दौरान पिता और पुत्र की मौत हो गई। वही, देवभूमि द्वारका में पेड़ गिरने से तीन लोग घायल भी हुए हैं। तूफान अभी 13-14 किमी की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है।

गुजरात में बिपरजॉय के ताजा हालात को लेकर सीएम भूपेंद्र पटेल लगातार जायजा ले रहे हैं। सीएम ने गांधीनगर में राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र में एक बैठक की है।राज्य में बिपरजॉय से हुए नुकसाान की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल आज भी इमजरेंसी कंट्रोल रूम से बैठक करेंगे। गुरुवार रात में बिपरजॉय के लैंडफॉल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से बात की थी। उन्होंने बिपरजॉय का अपडेट लेने के बार गिर के शेरों की भी चिंता की थी।

पाकिस्तान में भी बिपरजॉय का कहर देखने को मिल रहा है। दक्षिण सिंध प्रांत में 82000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों में ले जाया गया है।भारतीय पश्चिम रेलवे ने 99 ट्रेन को रद्द कर दिया है। 23 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, 3 ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है और 7 ट्रेनों का शॉर्ट-ऑरजिनेट किया गया है। इसके साथ अब तक 99 ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है। 39 ट्रेनों को शॉर्ट-टर्मिनेट हैं। 38 ट्रेनों को शॉर्ट-ऑरजिनेट किया गया है।

CG में नहीं चलेंगी ये ट्रेन, रेलवे ने जारी किया अलर्ट, जानिए कब तक रद्द रहेंगी गाड़ियां ?

error: Content is protected !!