CM भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना

रायपुर 10 जुलाई 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बालोद जिला के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। सीएम वहां पहुंचकर माता बिंदेश्वरी बघेल पार्क का लोकार्पण और मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। रवानगी से पहले सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और अन्य मुद्दों पर भी अपना बयान दिया.सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा ने 2013 में संकल्प लिया था। किसानों का दाना-दाना धान खरीदेंगे। डबल इंजन की सरकार ने फैसला लिया 10 क्विटल धान खरीदेंगे। क्यों उस समय दाना-दाना धान नहीं खरीदा गया ? बोनस क्यों नहीं दिया गया, किसके कहने पर रोका गया। रमन सिंह किसानों को ठगने का काम किया। हमने 20 क्विटल धान खरीदने की बात की तो श्रेय लेने में लगे हुए है। 2018 में जनता ने 15 सीटों पर बीजेपी को समेट दिया। झूठ के सहारे जनता के बीच नहीं जा सकते। ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे रमन सिंह ने ठगा नहीं। हर वर्ग को ठगने का काम रमन सिंह ने किया।

शराब को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि यदि शराब फैक्ट्री से शराब की पेटी निकली तो सबसे पहले डिस्ट्रेलरों पर कार्रवाई होना चाहिए था. उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. रमन सिंह की सरकार में शराब को लेकर पॉलिसी बनाई। कॉर्पोरेशन के माध्यम से शराब बिक्री का प्रावधान किया गया। इन लोगों से रमन सिंह के क्या संबन्ध है. सिर्फ 3 डिसलर से रमन सिंह से क्या संबन्ध है. रमन सिंह बताए दूसरे डिसलरो को क्यों मौका नहीं दिया गया. डिस्टलर्स को नोटिस जारी किया गया है। राजस्व में कमी आई है तो कार्रवाई भी होगी और वसूली भी की जाएगी। 2020 का मामला है, चुनाव देखकर ही ईडी आईटी के माध्यम से लड़ना चाहते हैं. कोई भी वर्ग इनके साथ नहीं है, केवल ईडी और आईटी के माध्यम से लड़ना चाहते हैं।

बीजेपी के आरोप समिति और अन्य समितियों को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कितना भी विधानसभा में चिल्ला चिल्लाकर बोल लें। रमन सिंह को जबतक नहीं हटेंगे तब तक बृजमोहन, अजय चंद्राकर और प्रेमप्रकाश पांडे का कुछ नहीं हो सकता. जो लोग जीवनभर बीजेपी का साथ दिए, उनको घर बैठा दिया गया।

जिन्हें भाजपा की आइडियोलॉजी पता नहीं, वह बनाएंगे घोषणा पत्र

विजय बघेल को घोषणा पत्र की जिम्मेदारी दी गई है। जिसको बीजेपी की आइडियोलॉजी पता नहीं, वह घोषणा पत्र बनाएंगे। विजय बघेल तो खुद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए है। बीजेपी में नेतृत्व का अकाल हो गया है।

BJP के आरोप पर सीएम का पलटवार

बीजेपी के धान खरीदी वाले आरोपों पर सीएम बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं इनकी सब बातें मानने को तैयार हूं। केवल बताए की 2014 में बीजेपी ने 10 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी करने का फैसला क्यों किया ? केंद्र सरकार कर रही है तो रोका किसने, किसानों की धान खरीदी करने से, रमन सिंह और बीजेपी बताए। पिछले साल 107 लाख मैट्रिक टन खरीदे थे, इस साल 125 से 140 लाख मैट्रिक टन तक जाएगा। बारिश अच्छी हो रही है, फसल भी अच्छा होगा। लाखों किसानों के भविष्य के साथ क्यों खिलवाड़ किया और आर्थिक क्षति क्यों पहुचाई।

CM भूपेश बघेल ने नए RAW चीफ रवि सिन्हा को किया फोन, नई जिम्मेदारी के लिए दी बधाई

error: Content is protected !!