पीएम मोदी के मणिपुर से छत्तीसगढ़ की तुलना पर बिफरे सीएम बघेल

रायपुर 20 july 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले तीन महीने से मणिपुर पर कोई भाषण नहीं दिया है। आज राजस्थान और छत्तीसगढ़ भी मणिपुर में शामिल हैं। मणिपुर को छत्तीसगढ़ से तुलना करना राज्य का अपमान है।

मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मणिपुर में एक महिला को निर्वस्त्र घुमाया गया और उसका बलात्कार हुआ। प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा, हालांकि पूरा देश इससे चिंतित है। छत्तीसगढ़ का दौरा करते थे। चुनावी दौरे पर साढ़े चार साल में पहली बार आए, लेकिन भाषण में कभी भी कानून-व्यवस्था पर बात नहीं की।

उनका दावा था कि अमित शाह ने कानून-व्यवस्था पर कई बार चर्चा नहीं की है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आज चुनाव होने के कारण दोनों को मणिपुर से तुलना की गई है, जबकि छत्तीसगढ़ में ऐसा नहीं है। उत्तर प्रदेश में अस्पताल और अदालतों में कैसे हत्या हो रही है मध्यप्रदेश में अनुसूचित जातियों को दुर्व्यवहार हो रहा है। उसके बारे में कुछ नहीं बोल रहे हैं।

भूपेश बघेल ने कहा कि दोनों राज्यों को मणिपुर से कोई तुलना नहीं है। मणिपुर की स्थिति पूरे देश को चिंतित करती है। प्रधानमंत्री को चुनाव प्रचार करने और विदेश जाने का समय नहीं है। मैं मणिपुर नहीं गया और वहाँ की सरकार से कोई बात नहीं की। राजनीति इसके पीछे है। मणिपुर की घटना अलग है। उसके बारे में बोलना चाहिए था, लेकिन हमारे राज्य को बदनाम करने की कोशिश हो रही है। बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मणिपुर की सरकार दो इंजन की है। क्यों कोई काम नहीं हो रहा है? चुनावी राजनीति देश की चाल नहीं है। मणिपुर की घटना से ध्यान भटकाना, उसे जोडऩा और उसे छिपाना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नाम जोड़कर मीडिया ने पहली बार झूठ बोला। कर्मचारियों पर निर्णय पर कहा कि यह कर्मचारियों को काफी खुश करता है, संगठन के सभी सदस्य आज मिलने आए और धन्यवाद दिया।

पीएम मोदी के मणिपुर से छत्तीसगढ़ की तुलना पर बिफरे सीएम बघेल

error: Content is protected !!