देशभर में बजा छत्तीसगढ़ का डंका : डेटा व तकनीक के उपयोग में देश में पांचवें स्थान पर बिलासपुर

स्वतंत्र बोल
बिलासपुर 28 जून 2024:
 
स्मार्ट सिटी बिलासपुर ने एक और उपलब्धि हासिल की है. डेटा और तकनीक के उपयोग में बिलासपुर को देशभर के टॉप 5 शहरों में पांचवा स्थान मिला है. वहीं टीम मैनेजमेंट और अंतर्विभागीय समन्वय में 95 प्रतिशत अंकों के साथ बिलासपुर पूरे देश में अव्वल नंबर पर है. रायपुर 85 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.

बिलासपुर शहर के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि हैं की देश के 100 स्मार्ट सिटी में अलग-अलग सेक्टर में पहले और पांचवें स्थान पर हमर बिलासपुर है. इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम छत्तीसगढ़ की उपलब्धि बनी और सेंट्रल लाइब्रेरी पूरे देश में मॉडल बनकर उभरी है. गुरुवार को नई दिल्ली में आइएमएएफ 2.0 यानी आई ट्रिपल सी मैच्योरिटी असेसमेंट फ्रेमवर्क पर आधारित स्मार्ट सिटी के सीईओ कान्फ्रेंस का आयोजन किया गया था.

इस कान्फ्रेंस में देशभर की स्मार्ट सिटी का क्वालिटी कंट्रोल आफ इंडिया के द्वारा की गई मूल्यांकन की समीक्षा की गई. इसमें मूल्यांकन के परिणामों को घोषित किया गया. परिणामों की घोषणा करते हुए डेटा और तकनीक तथा कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के बेहतर उपयोग के लिए बिलासपुर को सम्मानित किया गया. इस पुरस्कार को बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी अमित कुमार ने ग्रहण किया.कांग्रेस की समीक्षा बैठक पर डिप्टी सीएम साव का तंज, कहा – देखना होगा किस पर फूटेगा हार का ठीकरा

error: Content is protected !!