Breaking: छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम संसद में हो गईं बेहोश, अस्पताल में भर्ती – Phulo Devi Netam

स्वतंत्र बोल
रायपुर 28 जून 2024:
इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम की तबीयत बिगड़ने की खबर आई है। संसद सत्र के पांचवे दिन शुक्रवार को NEET Paper Leak को लेकर इंडिया अलांयस के विरोध-प्रदर्शन में फूलो देवी नेताम भी शामिल हुईं थी। इसी दौरान वे बेहोश हो गईं। आनन-फानन में फूलो को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना तब हुई, जब सदन के अंदर नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर विपक्ष विरोध-प्रदर्शन कर रहा था। हंगामे के बीच फूलो देवी की तबीयत बिगड़ गई और वो बेहोश हो गईं। साथी सांसदों ने फूलो देवी को संभाला और तुरंत एंबुलेंस बुलाई। संसद परिसर में फूलो देवी को लेकर जाने का वीडियो सामने आया है। इसमें आगे AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल भी बैठी दिख रही हैं।

पिछले साल सदन की कार्यवाही में बाधा डालने में ठहराई गईं थी दोषी

बता दें कि राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति ने पिछले साल अगस्त में सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए फूलो देवी नेताम समेत 12 विपक्षी सांसदों को कदाचार का दोषी ठहराया था। गुरुवार को इन सदस्यों को भविष्य में इस तरह के व्यवहार नहीं करने की चेतावनी दी थी। गुरुवार को विशेषाधिकार पैनल ने राज्यसभा में रिपोर्ट पेश की। पैनल ने रिपोर्ट में कहा फूलो देवी को भविष्य में ईमानदारी से अनुकरणीय आचरण का पालन करना चाहिए।

कोंडागांव की रहने वाली हैं नेताम

फूलो देवी नेताम छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में कोंडागांव की रहने वाली हैं और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं। वे 14 सितंबर 2020 को कांग्रेस के सदस्य के रूप में छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए चुनी गईं थीं।स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने बलौदाबाज़ार कलेक्टर पहुँचे हॉस्पिटल, 30 बेड हॉस्पिटल के कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

error: Content is protected !!