पाकिस्तान की कोयला खदान में खूनी झड़प, 16 लोगों की गई जान

पाकिस्तान 16 मई 2023: पाकिस्तान (Pakistan) के पश्चिमोत्तर क्षेत्र में सोमवार (16 मई) को एक कोयला खदान के परिसीमन को लेकर दो गुटों के बीच खूनी झड़प हुई। इसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी पुलिस ने दी। उन्होंने बताया कि घटना पेशावर (Peshawar) से करीब 35 किलोमीटर दूर कोहाट जिले के डेरा आदम खेक इलाके में हुई।

डेरा आदम खेक इलाके में सनीखेल और जरघुन खेल जनजातियों के बीच खदान के परिसीमन को लेकर खूनी झड़प हुई। हमले में मारे गए और घायल लोगों को अस्पताल भेज दिया गया, जहां घायलों का इलाज किया जाएगा और मारे गए लोगों का पोस्टमार्टम। हालांकि, पुलिस का कहना है कि घायलों की सही संख्या का तत्काल पता नहीं चल सका है, लेकिन दोनों ओर से हुई गोलीबारी में काफी लोग हताहत हुए हैं।

पुलिस ने स्थिति को संभाला

कोयला खदान में हुई झड़प होने के दौरान ही पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमें मौके पर पहुंचीं। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद प्रतिद्वंद्वी जनजातियों के बीच गोलीबारी को रोक दिया। घटना के संबंध में दर्रा आदम खेल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। कोयला खदान के परिसीमन को लेकर सनीखेल और जरघुन खेल जनजातियों के बीच विवाद पिछले कुछ सालों से जारी है और गतिरोध को खत्म करने के लिए कई सुलह बेकार गई है।

कबीले के लोगों का स्वभाव अड़ियल

पुलिस का कहना है कि दोनों कबीले के लोगों का स्वभाव अड़ियल है। इसकी वजह से आए दिन दोनों कबीलों के बीच दर्दनाक घटनाएं होती रहती हैं। जिससे दोनों पक्षों को भारी जनहानि होती है। वहीं घटना के बाद घायलों को जब अस्पताल पहुंचाया गया तो उसमें से दो लोगों की मौत भी हो गई।

CG: ठगी का कनेक्शन निकला पाकिस्तान से: KBC में ईनाम का झांसा और महिला की मौत केस में शातिर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे…

error: Content is protected !!