छत्तीसगढ़ : भाजपा ने उठाया राजधानी की जर्जर सड़कों का मुद्दा

रायपुर20 july 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा में मानसून सत्र के तीसरे दिन, रायपुर नगर निगम को विभिन्न स्रोतों से मिलने वाली राशि और उसके कार्यों की वर्तमान स्थिति का मुद्दा उठाया गया। राजधानी में सड़कों की हालत जर्जर हो गई है, बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा। लोग गड्ढों में बेशरम पेड़ लगा रहे हैं।

वृजमोहन अग्रवाल ने पूछा कि पिछले चार साल में रायपुर नगर निगम को शासन द्वारा कितना धन दिया गया है, कितने काम स्वीकृत हुए हैं और कितने काम अभी भी चल रहे हैं? मंत्री शिव डहरिया ने बताया कि पूरा चार वर्ष का प्रश्न एक साथ पूछा गया है। 9 हजार 615 कार्य इसमें स्वीकृत हुए हैं। 13274 हजार 49 लाख रुपये के कामों की अनुमति मिली है। 2018-19 में 89 कार्य पूरे नहीं हुए हैं। इस वर्ष 70 काम अपूर्ण हैं।

भाजपा विधायक ने कहा कि जिस काम के लिए शासन धन देता है, वह काम नहीं हुआ है। रायपुर नगर निगम ने कितने परियोजनाओं को मंजूरी दी है? रायपुर को 1327 करोड़ 49 लाख की राशि मिली है, जिनमें से कई काम पूरे हो चुके हैं।

वृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राजधानी की सड़कों का हाल लगातार खराब है। रायपुर नगर निगम में मुगलिया सरकार है, भूपेश बघेल नहीं। इसके अलावा, उन्होंने रायपुर नगर निगम की सड़क टेंडर पर भी प्रश्न उठाया। उनका प्रश्न था कि मुख्यमंत्री ने तात्यापारा तक सड़क बनाने का एलान किया था, लेकिन कब तक यह पूरा होगा? मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि प्रक्रिया निरंतर चल रही है और सड़क जल्द ही बन जाएगी।

इस पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आपकी तो चलती ही नहीं है। मंत्री ने इस पर कहा कि सबकी चलती है। पीडब्ल्यूडी विभाग लगातार देख रहा है कि सड़क जल्द ही बन जाएगी। वृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सड़क को रायपुर नगर निगम नहीं, पीडब्ल्यूडी विभाग देख रहा है।

भाजपा विधायक ने कहा कि रायपुर नगर निगम लगातार शहर को धोखा देता है। मंत्री ने कहा कि हम स्वच्छता में सबसे पहले आए हैं। प्रधानमंत्री ने चार राज्य पुरस्कार दिए हैं। हमारे काम में सुधार स्पष्ट है। Shivratan Sharma ने कहा कि भाटापारा में इतनी गंदगी है। पुरस्कार कैसे प्राप्त हुआ?

वृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सिर्फ घोषणाएं होती हैं। भाषणों का परिणाम क्या होगा? हम सभी रायपुर में रहते हैं, लेकिन बजट में उसके लिए आवश्यक राशि कभी नहीं दी गई। शहर को विकसित करने की जो भी योजनाएं मंजूर की गई हैं, क्या आप उन्हें जल्दी पूरा करेंगे? मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि बैठक होगी और चर्चा होगी

‘मौन सत्याग्रह’ पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का पलटवार

error: Content is protected !!