बड़ा रेल हादसा टला, दुर्ग से रवाना हुई इस ट्रेन के AC कोच में लगी आग, यात्री सुरक्षित

दुर्ग 9 जून 2023: ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में गुरुवार को दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के AC कोच में आग लग गई (Fire in Durg Puri Express)। आग लगने के बाद यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. राहत की बात ये है कि घटना में किसी भी यात्री के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। ECOR ने एक बयान में कहा कि गुरुवार शाम खरियार रोड स्टेशन पर ट्रेन के बी3 कोच में धुएं का पता चला. ब्रेक के पूरी तरह से न हटने के चलते लगातार रगड़ लगने की वजह से ट्रेन के ब्रेक पैड्स में आग लग गई थी।

अधिकारियों के मुताबिक, दुर्ग पुरी एक्सप्रेस के बी3 कोच में जैसे ही धुआं भरा लोग ट्रेन से बाहर निकल गए। जिसके कारण यात्रियों में हड़कंप मच गया. आग लगने की घटना की सूचना के बाद इस पर तुरंत काबू पा लिया गया और रात 11 बजे ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

बालासोर में हुआ था ट्रेन हादसा

बता दें कि एक हफ्ते पहले ही ओडिशा के बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर दो यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी की टक्कर हो गई थी। 2 जून को बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी की आपस में टक्कर के बाद 288 लोगों की मौत हो गई और 1,100 से अधिक लोग घायल हो गए।

SECR से होकर गुजरने वाली 8 ट्रेनों के इस स्टेशन में समय सारणी बदली…

error: Content is protected !!