BIG BREAKING: प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी का CCTV फुटेज हाईकोर्ट से चोरी, जज ने लगाई जमकर फटकार

पाकिस्तान 13 मई 2023: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की नौ मई को गिरफ्तारी से जुड़े मामले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस्लामाबाद हाई कोर्ट से इमरान की गिरफ्तारी और बायोमेट्रिक रूम में तोड़फोड़ की सीसीटीवी फुटेज चुराई गई थी। यह जानकारी शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट को दी गई।

जस्टिस मियां गुल हसन ने कोर्ट प्रशासन को फटकार लगाते हुए पूछा कि फुटेज चोरी कैसे हो गया? क्या चोरों को रोकने वाला कोई नहीं था? जस्टिस मियां गुल उस बेंच के जजों में से एक हैं, जिसने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को जमानत दी थी।

आईएचसी के पास कोई वीडियो फुटेज नहीं है

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के प्रशासन ने न्यायाधीशों को सूचित किया कि 9 मई को इमरान खान को बायोमेट्रिक्स कमरे में बैठे हुए और पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा खिड़कियों को तोड़ते हुए दिखाने वाले सभी सीसीटीवी फुटेज चोरी हो गए हैं।

डीवीआर भी चोर ले गए. फ़िलहाल 9 मई की कोई रिकॉर्डिंग उपलब्ध नहीं है। अब केवल मोबाइल से रिकॉर्ड की गई फुटेज ही बची है. आईएचसी के पास कोई आधिकारिक वीडियो फुटेज नहीं है।

गर्दन पकड़कर वैन तक घसीटा

अल-कादिर ट्रस्ट मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा जारी वारंट पर मंगलवार को इमरान को पाकिस्तान रेंजर्स ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से गिरफ्तार किया था। रेंजर्स ने बायोमैट्रिक रूम के शीशे तोड़ दिए। वे खिड़कियां तोड़कर अंदर घुसे और पूर्व पीएम को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें इस्लामाबाद हाई कोर्ट से घसीटा गया। रेंजरों ने उसे गर्दन से पकड़ लिया और घसीटते हुए पुलिस वाहन की ओर ले गए।

हाई कोर्ट ने इमरान को जमानत दी

उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को 9 मई के बाद दायर किसी भी मामले में गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया।

यह फैसला पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट द्वारा आईएचसी परिसर से इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध और अवैध करार दिए जाने के एक दिन बाद आया है। पूर्व प्रधानमंत्री को राहत देते हुए इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कहा कि देश में संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत मंजूर मार्शल लॉ लागू होने पर इमरान खान को दो सप्ताह के लिए जमानत दी जानी चाहिए।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी से सुलग उठा पाकिस्तान

error: Content is protected !!