बलौदाबाजार हिंसा : कांग्रेस जांच रिपोर्ट का पीसीसी चीफ बैज ने किया खुलासा

बलौदाबाजार हिंसा : कांग्रेस जांच रिपोर्ट का पीसीसी चीफ बैज ने किया खुलासा

स्वतंत्र बोल
रायपुर27 जून 2024:
  बलौदाबाजार की घटना पर कांग्रेस की गठित जांच टीम के रिपोर्ट का प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज ने खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि जांच पूरी हो चुकी है. घटना में बीजेपी के लोग सम्मिलित थे. यह सरकार द्वारा पूर्व रचित घटना थी, और अब अपनी नाकामयाबी को दबाने के लिए कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने मीडिया से चर्चा में सीएम जनदर्शन पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सबसे पहले कानून व्यवस्था को सुधारना चाहिए. कानून व्यवस्था पर जनदर्शन लगाना चाहिए. अपराधी खुले आम हथियार लेकर घूम रहे हैं. वहीं जनदर्शन में बीजेपी विधायकों की शिकायत पर कहा कि बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है. खुलेआम लूट का खेल चल रहा है.

इसे भी पढ़ें :बच्चे खूब पढ़े-आगे बढ़े, देश-प्रदेश जिले के विकास में अपना दें योगदान – विधायक किरण देव

वहीं सीएम जनदर्शन में आ रही शिकायतों पर दीपक बैज ने कहा कि जनदर्शन में जनता की समस्या कम विधायकों की लूट-खसोट की शिकायत ज्यादा आ रही हैं. सरकार पूरी तरीके से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. सिर्फ विधायक ही नहीं, सरकारी नुमाइंदों के भ्रष्टाचार की पूरे प्रदेश से शिकायतें आ रही हैं.

वहीं बिजली समस्या पर कांग्रेस द्वारा बड़ा प्रदर्शन किए जाने की बात कहते हुए पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में साय सरकार आई है, तब से बिजली कटौती सांय-सांय हो रहा है. 20 पैसा प्रति यूनिट की बढ़ोतरी सांय-सांय हुई. बिजली को लेकर कांग्रेस पार्टी बड़ा प्रदर्शन करेगी.

इसे भी पढ़ें : SECL के CMO के घर चोरों ने डाला डाका, नगदी और सोने चांदी के जेवरात समेत 24 लाख के सामान पार…

वहीं गौ तस्करी रोकने के लिए नए नियम बनाने वाले गृह मंत्री विजय शर्मा के बयान पर पीसीसी चीफ ने तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार पूरी तरीके से पंगु है. क्या गौ तस्करी पर अभी तक नियम नहीं बना था. सरकार के नियंत्रण से सब कुछ बाहर है. भाजपा का सरकार पूरी तरीके से असहाय हो चुकी है.

वहीं बीजेपी के मतदाता अभिनंदन समारोह पर पीसीसी चीफ बैज ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह सम्मान मतदाता सम्मान नहीं है, बल्कि जनता के आक्रोश को भगाने का प्रयास कर रही है. बीजेपी अनेक वादे कर चुनाव जीतकर सरकार बनाई, लेकिन उन वादों को अभी तक पूरा नहीं किया है.

इसे भी पढ़ें : CG NEWS : बीएससी फस्ट ईयर में फेल होने से युवक ने लगाई फांसी, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

यूनिफाइड कमांड की बैठक पर दीपक बैज ने कहा कि नक्सलवाद में सरकार की कोई नीति नहीं है. अंदरुनी क्षेत्रों में दहशत फैलाने का काम सरकार कर रही है. बस्तर के लोग जंगल जाने में डर रहे हैं. नक्सली क्षेत्र में आदिवासियों का भरोसा जीतने में सरकार नाकाम है. फर्जी एनकाउंटर कर रही है ताकि केंद्र के सामने वाह वही लूट सके.

नक्सलवाद पर दीपक बैज ने कहा कि यह सरकार खौफ फैलाने का काम कर रही है. आज बस्तर के आदिवासी जंगल में जाने से डर रहे हैं. इमली महुआ टोरा नहीं बिन पा रहे हैं. वहीं कांग्रेस की समीक्षा बैठक पर कहा कि कल वीरप्पा मोइली और हरीश चौधरी आएंगे. बैठक के बाद निष्कर्ष निकालेंगे. इसके बाद देखिए क्या होता है. रायपुर दक्षिण उपचुनाव पर बैज ने कहा कि दावेदार सामने आ रहे हैं. जिला स्तर पर जिम्मेदारी दे दी गई है. बायोडेटा पर फाइनल मंथन होने में अभी वक्त है.

error: Content is protected !!