गायों की नीलामी होना बहुत ही निंदनीय कृत्य : आप पार्टी

रायपुर 31अगस्त 2023: रायपुर नगर निगम द्वारा की जा रही गौवंश नीलामी के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जमकर निशाना साधा है। ‘आप’ छत्तीसगढ़ मुख्य प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने कहा कि, प्रदेश में गौठान के नाम पर सैकड़ों करोड़ खर्च करने के बाद अब गायों की नीलामी होना बहुत ही निंदनीय कृत्य है।

‘आप’ प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने सरकार को गौवंश की नीलामी (Cattle auction) करने वाली निर्दयी सरकार करार देते हुए कहा कि, इस सरकार ने पैसों के चक्कर में इंसानों के साथ-साथ मूक पशुओं तक के साथ धोखा किया है। गौमाता के नाम पर अपनी ब्रांडिंग करने वालों ने गौवंश संरक्षण संवर्धन के बहाने करोड़ों का गौठान घोटाला किया। चारा घोटाला किया और अब गौवंश को बाकायदा टेंडर जारी कर बेचने का न्यौता दे डाला है।

आगे सूरज कुमार उपाध्याय ने कहा कि, 24 अगस्त को रायपुर नगर निगम के जोन 9 के कमिश्नर ने गौवंश की नीलामी के लिए खुली बोली आमंत्रित की थी। इसमें नियम शर्त में भी गजब का खेल किया गया है। यह रायपुर नगर निगम आयुक्त के विवेक पर छोड़ दिया गया है कि, निर्धारित कीमत से कम की निविदा भी स्वीकार की जा सकती हैं। निविदा में न्यूनतम मूल्य का भी उल्लेख नहीं किया गया है। गौवंश को कत्ल के लिए नीलाम करने के इस खेल में आयुक्त, महापौर और न जाने कौन-कौन शामिल हैं।

भ्रष्टाचार की मां है कांग्रेस पार्टी : बृजमोहन अग्रवाल

error: Content is protected !!