आज शाम 5 बजे छत्तीसगढ़ आएंगे अमित शाह

रायपुर 24 मार्च 2023: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज बस्तर दौरे पर रहेंगे. शाम 5 बजे एयरफोर्स के विमान से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से करनपुर के कोबरा 201/204 बटालियन के कैंप जाएंगे, जहां असफर और जवानों से मुलाकात कर कैंप में ही रात्रि विश्राम करेंगे। 25 मार्च को सुबह 10:15 बजे CRPF के 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को सुबह 11 बजे सुकमा के पोटकपल्ली कैंप में जवानों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद 12ः30 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचकर हेलीकाप्टर से नागपुर के लिए रवाना होंगे। CRPF के 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में जवान परेड करेंगे। इसके साथ कई और कार्यक्रम आयोजित होंगे। गृहमंत्री के दो दिन के दौरे को लेकर फोर्स भी अलर्ट है। जवान लगातार इलाके में सर्चिंग अभियान चला रहे हैं।

अमित शाह के दौरे को लेकर भाजपा नेता अजय चंद्राकर ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा एक प्रशासनिक कार्यक्रम का अंग है और इसलिए भी ये दौरा जरूरी था कि कांग्रेस सरकार नक्सलियों के खिलाफ कोई लड़ाई लड़ नहीं सकी है। भाजपा के कार्यकर्ता टारगेट किलिंग में मारे जा रहे हैं। सवाल ही नहीं होता केंद्रीय गृह मंत्रालय को हस्तक्षेप करना पड़े। उसकी समीक्षा करनी पड़े। भूपेश बघेल सरकार की असफलता के कारण ही उनको आना पड़े।

देश के सबसे बड़े केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CRPF) को वामपंथी उग्रवाद, पूर्वोत्तर में उग्रवाद विरोधी अभियानों और जम्मू में आतंकवाद विरोधी अभियानों के तीन मुख्य क्षेत्र में काम करने वाले प्रमुख राष्ट्रीय आंतरिक सुरक्षा बल के रूप में नामित किया गया है। पिछले साल जम्मू में सीआरपीएफ ने अपना 83वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया था। वहीं इस साल छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से लगे करणपुर में CRPF मुख्यालय में पहली बार CRPF अपना स्थापना दिवस मनाने जा रही है। इस कार्यक्रम में देशभर के सीआरपीएफ के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे और नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों से बातचीत करेंगे।

24 को छत्तीसगढ़ आएंगे अमित शाह : बस्तर में CRPF के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे गृहमंत्री, बैठक भी लेंगे

error: Content is protected !!