रायपुर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर अतिरिक्त फोर्स की हुई तैनाती, 7 जुलाई को आएंगे पीएम मोदी

रायपुर 05 जुलाई 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को राजधानी के साइंस काॅलेज मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। पीएम के दौरे को देखते हुए शहर में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एसपीजी के साथ करीब 2000 लोकल पुलिस के जवान ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। डीजीपी अशोक जुनेजा ने बड़े अधिकारियों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए। बैठक में प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों के आईजी और एसपी रेंज के अधिकारी मौजूद रहे।

साइंस कॉलेज मैदान में कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही है। वहीं सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी के साथ करीब 2000 लोकल पुलिस के जवान ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, जिसमें 200 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी हेलीपैड के पास लगाई गई है। 1600 से ज्यादा पुलिसकर्मी कार्यक्रम स्थल पर तैनात रहेंगे। 50 से ज्यादा एसपीजी के अधिकारी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर तैनात किए गए हैं। सुरक्षा के लिए विभिन्न जिलों से एडिशनल एसपी, डीएसपी रैंक के अधिकारियों को भी राजधानी बुलाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर साइंस कॉलेज मैदान सभा स्तर पर पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं।

बैठक की जानकारी देते हुए आईजी अजय यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रवास को लेकर लगातार बैठकर की जा रही। वहीं आज डीजी साहब ने बैठक ली है। प्रधानमंत्री महोदय का कार्यक्रम निर्बाध रूप से सही ढंग से हो सके, इसे लेकर यह बैठक की गई है। पर्याप्त मात्रा में बल लगाया गया है। इंचार्ज स्तर के अधिकारी की ड्यूटी लगी है। काफी संख्या में पुलिस और एसपी, एएसपी रैंक के अधिकारी लगे हुए हैं। डेढ़ सौ से अधिक इंस्पेक्टर लगे हैं। कुल मिलाकर हम लोगों ने डेढ़ हजार का बल लगाया है। आईजी यादव ने बताया, रायपुर पुलिस द्वारा अतिरिक्त संसाधन मांगे जाने पर उसका भी इंतजाम किया जाएगा। जो पॉलिटिकल पार्टी है, जो पॉलिटिकल प्रोग्राम है उसके साथ भी बैठक की जा रही है। वो भीड़ कहां से लाएंगे, उसके आधार पर हम लोग रुट डायवर्ट कर रहे हैं। यह वीवीआईपी कार्यक्रम है। इसमें किसी भी प्रकार का कोई लापरवाही स्कोप नहीं है। जो पार्किंग के पॉइंट्स रहते हैं वह सारे भी हमने बता दिया है।

बीजेपी नेता और कांग्रेस विधायक भिड़े, रायपुर एयरपोर्ट में चल रही थी सलाहकार समिति की बैठक

error: Content is protected !!